शिक्षा/नौकरी

Good News: प्रदेश सरकार का बड़ा ऐलान युवाओं में खुशी की लहर, अब BA, BCom और BSc के छात्रों को मिलेंगे हर महीने 9000 रुपए

यूपी छात्रों के लिए बड़ी खुशखबरी. आपको बता दें उत्तर प्रदेश सरकार ने बीए बीकॉम और बीएससी छात्रों के लिए एक योजना जारी की है जिसके तहत इन छात्रों को हर महीने ₹9000 दिया जाएगा. इस योजना का नाम है अप्रेंटिसशिप योजना. साथ ही इस योजना के तहत फ्री जॉब ट्रेनिंग भी दी जाएगी.

आपको बता दें 24 जनवरी 2023 को उत्तर प्रदेश में स्थापना दिवस मनाया गया था. इस योजना के तहत उन्होंने छात्रों के लिए एक बड़ा ऐलान किया है. बता दें कि लखनऊ में हुए कार्यक्रम को संबोधित करते हुए आदित्यनाथ योगी ने कहा कि बेरोजगार युवाओं को जॉब की ट्रेनिंग देने के लिए सरकार ने अप्रेंटिसशिप योजना शुरू की है.

आपको बता दें इस योजना का लाभ केवल टेक्निकल फील्ड वाले छात्र ही ले सकते थे लेकिन अब बीए बीकॉम बीएससी वाले भी इसका लाभ उठा सकते हैं.

मुख्यमंत्री ने बताया कि जिस कंपनी या संस्था में 30 से ज्यादा लोग काम करते हैं, उन्हें इन युवाओं को जॉब की ट्रेनिंग देनी होगी. इस दौरान ट्रेनिंग पाने सभी युवाओं को सरकार की ओर से 9-9 हजार रुपये मासिक मिलेंगे, जिससे उनका खर्च चलता रहे। ट्रेनिंग के बाद वे युवा चाहें तो अपना खुद का रोजगार शुरू कर सकते हैं या फिर किसी भी कंपनी में जॉब शुरू कर सकते हैं.

Related Articles

Back to top button