ऑटोमोबाइलबिजनेस

मारुती सुजुकी मार्केट में लेकर मिनी Fortuner. कम कीमत में मिलेगी 7 सीटर गाड़ी हर जगह मचाएगी भौकाल

मारुति सुजुकी की एसयूवी कार xl7 के भारत में पेश होने की तैयारी हो चुकी है। फिलहाल यह कार विश्व मार्केट में पहले से उपलब्ध है। यह कार बाजार में पहले से मौजूद टोयोटा इनोवा और किआ कैरेंस को भारी टक्कर दे रही है यह कार 7 सीटर सेगमेंट वाली है।


1.5 लीटर K15B माइलेज हाइब्रिड पेट्रोल इंजन

फिलहाल कंपनी ने इसके लॉन्च की तारीख और कीमत के बारे में किसी भी तरह की जानकारी नहीं साझा की है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इसमें 1.2 लीटर K15G माइलेज हाइब्रिड पेट्रोल इंजन इंसर्ट किया गया है। इसमें मैनुअल और ऑटोमेटिक ड्राइव दोनों का ऑप्शन होगा। यह तकरीबन 5 स्पीड ट्रांसमिशन वाली कार।।


शुरुआती कीमत ₹1100000 एक्स शोरूम प्राइस

अनुमान लगाया गया है कि भारत में शुरुआती कीमत ₹1100000 एक्स शोरूम प्राइस पर उपलब्ध होगी।इस कार में तकरीबन आगे दो पैसेंजर, सेकेंडरी में तीन पैसेंजर और थर्ड लाइन में दो पैसेंजर के लिए सीट बनाई गई है। इसमें एलइडी हैडलाइट, फॉग लैंप और डीआरएल भी दिया गया है।

पहले पेट्रोल वर्जन पेश करने के पश्चात आशा है कि कंपनी का सीएनजी वर्जन लॉन्च कर सकती है।इसमें एयर कान्वेंट क्रूज कंट्रोल सिस्टम, क्लाइमेट कंट्रोल, एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले के लिए टचस्क्रीन गोल्ड कप होल्डर जैसे बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं।

Related Articles

Back to top button