मनोरंजनराष्ट्रीय

जब शोले के सेट पर धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी को गले लगाने के लिए दिए 2 हजार रूपए, दोनों का मजेदार किस्सा

बॉलीवुड के “ही मैन” यानि एक्टर धर्मेंद्र और उनकी पत्नी ड्रीम गर्ल उर्फ़ खूबसूरत एक्ट्रेस हेमा मालिनी दोनों की लव स्टोरी फ़िल्मी दुनिया की सबसे चर्चित लवस्टोरी में से एक मानी जाती है। धर्मेंद्र की शादी पहले से हो चुकी थी लेकिन उन्हें दोबारा हेमा मालिनी से प्यार हो गया और प्यार इतना हो गया ही हेमा को उन्होंने ने अपनी दुल्हन बनाया। चलिए आज हम आपको इन्ही की लव स्टोरी का एक चर्चित किस्सा बताते है। हमे यकींन है की आपको पढ़कर अच्छा लगेगा।

धर्मेंद्र का हेमा के लिए प्यार सच्चा था। दोनों ने साथ में कई फिल्मों में काम किया है, जिनमें से एक ‘शोले’ भी है। धर्मेंद्र की पूरी कोशिश थी कि, वह अपनी लेडीलव हेमा को मना लें। इसके लिए उन्होंने काफी षड्यंत्र भी रचे थे। एक बार तो उन्होंने हेमा मालिनी को गले लगाने के लिए 2,000 रुपये खर्च कर दिए थे। आइए आपको इस मजेदार किस्से के बारे में बताते हैं।

दरअसल, ये फिल्म ‘शोले’ की शूटिंग के दौरान का मामला है, जब धर्मेंद्र को हेमा मालिनी को बंदूक चलाना सिखाना था। ‘ही-मैन’ के लिए अपनी लेडीलव के करीब आने का ये अच्छा मौका था, इसलिए वह इसे गंवाना नहीं चाहते थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस सीन को बार-बार रीटेक कराने के लिए धर्मेंद्र ने स्पॉटबॉय को प्रति रीटेक 20 रुपये दिए थे। उन्होंने एक-दो बार नहीं, बल्कि इस सीन को 100 बार रिक्रिएट किया, जिसकी वजह से धर्मेंद्र को उस समय स्पॉटबॉय को 2,000 रुपये का भुगतान करना पड़ा था।

जिन स्पॉटबॉय ने धर्मेंद्र की मदद की थी, वास्तव में वह उन्हें जानते थे, क्योंकि फिल्मों से पहले उन्होंने साथ में काम किया था। धर्मेंद्र ने स्पॉटबॉय को पहले ही समझा दिया था कि, अगर वह अपना कान खींचेंगे, तो इसका मतलब होगा कि, उन लोगों को शॉट में कुछ गड़बड़ी करनी है। ऐसे करते-करते धर्मेंद्र ने इतने रीटेक कर लिए कि, उन्हें 2,000 रुपये का भुगतान करना पड़ गया। उन्होंने ऐसा इसलिए किया था, ताकि वह अपनी लेडीलव हेमा मालिनी को गले लगा सकें।

खैर, धर्मेंद्र ने काफी मशक्कत के बाद आखिरकार हेमा मालिनी का दिल जीत ही लिया था। दोनों ने इस्लाम धर्म अपनाकर साल 1979 में शादी कर ली थी। दोनों की दो बेटियां हैं, जिनके नाम ईशा देओल (एक्ट्रेस) और अहाना देओल है। वहीं, हेमा से पहले धर्मेंद्र ने 1957 में प्रकाश कौर से शादी की थी। उनसे उन्हें चार बच्चे सनी, बॉबी, अजीता और विजेता हैं। धर्मेंद्र अपनी दोनों फैमिली के साथ एक बेहतरीन बैलेंस बनाकर चलते हैं। हेमा मालिनी को गले लगाने की धर्मेंद्र की चाल पर आपका क्या कहना है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

Related Articles

Back to top button