शिक्षा/नौकरी

जिंदा रहते ही लीजिए दफन होने का अनुभव, कंपनी लाई अनोखा ऑफर, देनी होगी बड़ी रकम

क्या आप खुद के फ्युनरल का हिस्सा बनना चाहते हैं या फिर जिन्दा रहते हुए मौत का अनुभव लेना चाहते हैं, तो अब आपकी ये ख्वाहिश की पूरी हो जाएगी। दउअसल एक रूसी कंपनी कुछ ऐसा ही ऑफर लेकर आई है। इस कंपनी ने ऐसा सेटअप डिजाइन किया है जिसमें वह लोगों को फ्युनरल का रोमांच देगी। कंपनी ग्राहकों को अपने ही अंतिम संस्कार का हिस्सा बनने का मौका दे रही है। लेकिन इसके लिए अच्छी-खासी रकम भी अदा करना पड़ेगी, जी हां इसके लिए 3.5 मिलियन रूबल यानी लगभग 47 लाख रुपये में देने पड़ेंगे। इसके बाद ही आप जिंदा दफन होने का अनुभव ले सकेंगे।

कंपनी की संस्थापक के अनुसार इस सप्ताह की शुरुआत में नए वेंचर की घोषणा की गई है। यह कंपनी अपने नए वेंचर के जरिए ग्राहकों को नई प्रतिभाओं और मानसिक क्षमताओं की खोज करने और अंतिम संस्कार के उनके भय और चिंताओं से निपटने में मदद करने का वादा करी है।

कंपनी ने वेंचर की घोषणा करते हुए एक इंस्टाग्राम पोस्ट किया है। जिसमें पेशकश को स्वयं के सुखद भविष्य के लिए लडऩे का सच्चा प्रतीक के रूप में बताया। खुद की विदाई में शामिल होने के लिए दो पैकेज हैं जिसमे से ऑनलाइन अंतिम संस्कार, जो लगभग $ 15,000 में है और इसे भय और चिंताओं के लिए तनाव चिकित्सा के रूप में बताया जा रहा है। वहीं दूसरा है पूर्ण विसर्जन अंतिम संस्कार है, जिसमें लोगों को एक घंटे तक के लिए दफन कर देता है। वहीं, कंपनी का कहना है कि दफन व्यक्ति के पास ताबूत में करीब 5.5 घंटे के लिए पर्याप्त हवा होगी। इस ऑफर में आपको एक घंटे तक ताबूत में बंद किया जा सकता है। कंपनी का कहना है कि इस स्कीम में कफी लोगों ने रुचि दिखाई है, लेकिन सभी को इसके लिए अनुमति नहीं दी जा सकती है।

Related Articles

Back to top button