अन्य खेलआईपीएलक्रिकेटखेल

SL vs AFG: धोनी के चहेते खिलाड़ी ने अफगानिस्तान के खिलाफ किया डेब्यू, वनडे सीरीज के पहले मैच में श्रीलंका की हार

श्रीलंका और अफगानिस्तान (SL vs AFG ODI Series) के तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। इसी में दोनों टीमों के बीच 2 जून को पहला वनडे मैच हंबनटोटा में हुआ। पहले वडने मैच में अफगानिस्तान ने श्रीलंका को 6 विकेट से हरा दिया है। बता दें कि श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 268 रनों का लक्ष्य आफगानिस्तान को दिया था। वहीं जवाब में अफगानिस्तान ने 46.5 ओवर में 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर मैच को अपने नाम कर लिया।

मैच में टॉस अफगानिस्तान ने जीता। टॉस जीतकर टीम ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया। वहीं बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका ने शुरुआत बेहद खराब की। बल्लेबाज करुणारत्ने मात्र 4 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं कुसल मेंडिस भी 11 रन बनाकर आउट हो गए।

श्रीलंका की खराब शुरुआत

श्रीलंका के लिए बल्लेबाजी करते हुए असलंका ने 95 गेंदों में 12 चौकों की मदद से 91 रनों की शानदार पारी खेलकर टीम के स्कोर को बढ़ाया। वहीं धनंजय डी सिल्वा ने भी 51 रनो का सहयोग किया। आपको बता दें कि अफगानिस्तान के फजलहक फारूकी और फरीद अहमद ने 2-2 विकेट हासिल किए। वहीं बाकी के चार गेंदबाजों ने 1-1 विकेट लिए।

दूसरी पारी में श्रीलंका के 269 रन के जवाब में अफगानिस्तान ने 46.5 ओवर में 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर मैच को जीत लिया। जिसमें बल्लेबाज रहमत शाह ने 55 रन की अच्छी पारी खेली। वहीं टीम के लिए इब्राहिम जादरान ने 98 गेंद में 11 चौके और 2 छक्कों की मदद से 98 रनों की शानदार पारी खेलकर टीम के जीत में अहम योगदान दिया। श्रीलंका के गेंदबाज कसुन राजिथा ने 2 विकेट लेने में कामयाब हुए । वहीं लाहिरू कुमारा और मथीशा पथिराना को 1-1 विकेट मिले।

पथिराना का डेब्यू मैच, मिला पहला अंतरराष्ट्रीय विकेट

आईपीएल 2023 में धोनी के चहेते रहे मथीशा पथिराना (Matheesha Pathirana) ने श्रीलंका के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू कर लिया है। आपको बता दें कि समाप्त हुए आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से पथिराना ने शानदार प्रदर्शन किया था। इसी के बाद उन्हें डेब्यू करने को मौका दिया गया। अपने डेब्यू मैच में मथीशा पथिराना ने अफगानिस्तान के बल्लेबाज रहमत शाह का विकेट हासिल किया। मैच में पथिराना थोड़े महंगे जरुर रहे। उन्होंने 8.5 ओवर में 66 रन खर्च कर दिए।

Related Articles

Back to top button