शिक्षा/नौकरी

दिल्ली विश्वविद्यालय के इस कॉलेज में निकली 90 से ज्यादा पदों पर भर्तियां, ये है आवेदन की आखिरी तारीख

कॉलेज में प्रोफेसर बनने का सपना देख रहे उम्मीदवारों के लिए एक अच्छी खबर निकल कर सामने आ रही है। दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) के जानकी देवी मेमोरियल कॉलेज (JDM) ने असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इस भर्ती के तहत जेडीएम कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर के 94 पदों को भरा जाना है।

ऑफिसियल नोटिस के तहत जीएमडी कॉलेज में कॉमर्स के 17 पद, गणित के 14, इतिहास के 13, राजनीति विज्ञान के 11, अर्थशास्त्र के 10, इंग्लिश के 10, हिंदी के 5, संस्कृत के 4, दर्शन के 4, पर्यावरण अध्ययन के 2, समाजशास्त्र के 2, शारीरिक शिक्षा में सहायक प्रोफेसर का 1 और मानव विकास में विशेषज्ञता के साथ गृह विज्ञान में सहायक प्रोफेसर का 1 पद शामिल है।

वहीं अगर आप आवेदन करना चाहते हैं तो आप मास्टर डिग्री (M.A) में 55% से पास होने चाहिए, और राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (NET) में क्वालिफाइड होने चाहिए। आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवार को ऑफिशियल वेबसाइट colrec.uod.ac.in पर विजिट करना होगा।

इस भर्ती में अनारक्षित, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस के लिए 500 रुपए आवेदन शुल्क के रूप में जमा कराने होंगे। वहीं अगर आप एससी, एसटी व दिव्यागों की कैटेगरी में आते हैं।

तो आपको कोई आवेदन शुल्क नहीं देनी है। अगर आप असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए आवेदन करना चाहते हैं और आप इस के योग्य हैं तो आप 24 अक्टूबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button