शिक्षा/नौकरी

सरकारी नौकरी की कर रहे हैं तलाश, तो आपके लिए निकली है 20000 पदों पर भर्तियां, जान ले आवेदन की प्रक्रिया

सरकारी नौकरी करने का सपना देख रहे युवाओं के लिए शानदार मौका है। स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) ने कम्बाइंड ग्रेजुएट लेवल (CGL) के खाली पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे हैं। इस भर्ती के तहत केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों में करीब 20,000 पदों पर भर्तियां की जाएंगी।

आवेदन करने से पहले बता दे कि इस साल स्टाफ सेलेक्शन कमीशन केवल टियर 1 और टियर 2 के आधार पर अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा।

ऐसे में टियर 2 में तीन पेपर लिए जाएंगे, जिनमें सभी पद के लिए पेपर जरूरी होंगे। वहीं अगर आप भी इस भर्ती के लिए आवेदन करने का सपना देख रहे हैं, तो आप किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएट होने चाहिए।

अगर आप ग्रेजुएट है तो एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। एक बात और जान ले कि अगर आप की न्यूनतम उम्र 18 वर्ष तथा अधिकतम उम्र 30 वर्ष है तभी आप आवेदन कर सकते हैं।

बता दे कि आयु सीमा की गणना 1 जनवरी 2022 के हिसाब से की जाएगी। आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करना होगा, इसके बाद वेबसाइट पर लॉगिन करके आवेदन फॉर्म भर लेना है। आवेदन फॉर्म को ठीक तरह से भर के सबमिट कर देना है। बस आपका आवेदन सफलतापूर्वक हो जाएगा।

Related Articles

Back to top button