ऑटोमोबाइलबिजनेस

सिर्फ 1 लाख देकर आज ही घर ले आएं Maruti Suzuki Dzire

कार लेने के सपना हर भारतीय का होता ही है परंतु बजट ज्यादा होने के कारण कई बार उन्हे सपनो को मारना पड़ता है. लेकिन आज हम आपके लिए अच्छी ख़बर सामने आ रही है जिसके तहत आप कम दाम में कार को घर ला सकते है. दरअसल, भारत में बेहतरीन कंपनी मारुति सुजुकी आए दिन अपने ने और धांसू फीचर्स वाले कार को पेश करता रहता है. जिसकी भारतीय ग्राहकों में काफी डिमांड भी बड़ी रहती है. बात करे मारुति सुजुकी डिजायर सेडान की तो इसे भारतीय मार्केट में 4 ट्रिम लेवल के टोटल 9 वेरिएंट्स जैसे LXi, VXi, ZXi और ZXi+ में सेल किया जाता है. जिसमें दो सीएनजी वेरिएंट भी आते हैं. बात करें इसके कीमत की तो डिजायर की एक्स शोरूम प्राइस 6.44 लाख रुपये से शुरू होकर 9.31 लाख रुपये तक है. बता दें कि सेडान में 1197 cc के पेट्रोल इंजन के साथ ही फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट विकल्प भी मौजूद है.


माइलेज 31.12 km/कग तक

आपकों बता दें कि इसके मैनुअल के साथ ही ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन भी दिया गया है. माइलेज की बात करें तो मारुति सुजुकी डिजायर के पेट्रोल वेरिएंट्स की माइलेज 22.61 kmpl तक है और सीएनजी वेरिएंट्स की माइलेज 31.12 km/kg तक है. मारुति डिजायर में ऐसे और बेहतरीन फीचर्स आपकों देखने को मिलेंगे. अब बात करे इसके वेरियंट्स के कीमत की तो:


मारुति सुजुकी डिजायर VXi

मारुति सुजुकी डिजायर के VXi सीएनजी मॉडल की एक्स शोरूम कीमत 8.39 लाख रुपये और ऑन-रोड प्राइस 9,44,759 रुपये है. लेकिन अगर इसकी कीमत आपके बजट के अनुसार नहीं है तो आपके लिए अन्य विकल्प भी दिया गया है. दरअसल, यदि आप डिजायर वीएक्सआई सीएनजी को एक लाख रुपये डाउनपेमेंट करके फाइनैंस कराते हैं तो आपको 8,44,759 रुपये लोन लेना होगा. इस लोन की समय सीमा 5 साल तक की और ब्याज दर 9 पर्सेंट है तो आपको अगले 5 साल तक के लिए हर महीने 17,536 रुपये किस्त देने होंगे. मारुति डिजायर वीएक्सआई सीएनजी को फाइनैंस कराने पर आपको 2 लाख रुपये से अधिक का ब्याज देना पड़ेगा.


सुजुकी डिजायर ZXi

दरअसल, इसके दूसरे वेरिएंट की बात करें तो मारुति सुजुकी डिजायर ZXi सीएनजी वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत 9.07 लाख रुपये और ऑन-रोड प्राइस 10,17,707 रुपये है. डिजायर जेडएक्सआई सीएनजी को 1.02 लाख रुपये डाउनपेमेंट कर फाइनैंस कराने के बाद 9,17,707 रुपये लोन लेना होगा. यदि आप 5 साल के 9 पर्सेंट ब्याज दर के हिसाब से लोन लेते है तो फिर अगले 5 साल तक के लिए हर महीने आपको 19,050 रुपये ईएमआई देना होगा. मारुति डिजायर जेडएक्सआई सीएनजी को फाइनैंस कराने पर आपको 2.25 लाख रुपये से ज्यादा का ब्याज देना होगा.

Related Articles

Back to top button