आईपीएलखेल

GT VS MI Playoff Highlights: शुभमन गिल ने मुंबई की गेंदबाजी का किया सत्यानाश, गिल ने जड़ा ताबड़तोड़ शतक, गुजरात ने मुंबई इंडियंस को 62 रनों से हराया

गुजरात का अहमदाबाद स्टेडियम खंचाखच भरा था। करीब 75 हजार दर्शक लाइव मैच देखने आए। शुक्रवार को गुजरात टाइटंस और मुंबई के बीच हुए मैच में प्लेयर ऑफ द मैच शुभमन गिल रहे। मैच में शुभमन गिल ने पहली पारी में गुजरात के लिए बल्लेबाजी करते हुए मात्र 60 गेंद में 129 रनों की विध्वंशक पारी खेल डाली। इसी पारी के बदौलत गुजरात ने निर्धारित 20 ओवर की बल्लेबाजी में 3 विकेट के नुकसान पर विशालकाय 233 रनों का स्कोर बना डाला। वहीं दूसरी पारी में गुजरात की गेंदबाजी ने मुंबई इंडियंस को 171 पर ही ऑल आउट कर लिया। इस तरह गुजरात ने 62 रनों से मैच को जीतकर 28 मई को होने वाले फाइनल मुकाबले के लिए टिकट ले लिया है।

क्या मुंबई का टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला पड़ गया भारी!

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि शुक्रवार को हुए मैच में मुंबई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पिच सपाट नजर आ रही थी। फिर भी ये फैसला करना समझ नहीं आय़ा। वहीं पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात टाइटंस की टीम ने बल्ले से मुंबई के गेंदबाजों पर हमला बोला। वहीं ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल ने60 बॉल पर 129 रनों की पारी खेलकर टीम को 233 के स्कोर तक पहुंचाया। वहीं साई सुदर्शन ने 31 बॉल पर 43 रन और हार्दिक पंड्यान ने 13 बॉल पर शानदार 28 रनों की पारी से टीम के स्कोर में योगदान दिया। गुजरात की बल्लेबाजी ने मुंबई के गेंदबाजों को आड़े हाथ लिया। जहां पिछले मैच में 5 रन देकर 5 विकेट लेने वाले आकाश मधवाला ने इस मैच में 4 ओवर की गेंदबाजी में 52 रन लुटा दिए। हालांकि 1 विकेट भी चटकाए लेकिन वो किसी काम का नहीं। पीयुष चावला ने भी 3 ओवर गेंदबाजी की और 45 रन देकर 1 विकेट लिए। मुंबई ने मैच में खराब गेंदबाजी का प्रदर्शन किया।

मुंबई की बल्लेबाजी, एकमात्र सुर्या का अर्धशतक

दूसरी पारी में गुजरात द्वारा दिए 233 रनों के लक्ष्य का पिछा करने उतरी मुंबई की टीम शुरुआत में ही लड़खड़ाती नजर आई। कप्तान रोहित शर्मा 7 बॉल पर 8 रन बनाकर मोहम्मद शमी की गेंदबाजी पर कैच आउट होकर चलते बने। वहीं ईशान किशन के जगह पर इंपैक्ट प्लेयर के रुप में आए नेहाल वधेरा भी 3 बॉल खेलकर 4 रन बनाए और आउट हो गए। मुंबई की ओपनिंग जोड़ी ने खराब खेल का प्रदर्शन किया। हालांकि कैमरोन ग्रीन और सुर्याकुमार यादव ने मुंबई को कुछ समय के लिए मैच में वापसी जरुर करवा दिया था। बता दें कि कैमरोन ग्रीन ने 20 बॉल खेलकर 30 रन बनाए। तो वहीं दूसरी ओर सुर्या ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। सुर्या ने 7 चौके और 2 छक्के की मदद से 38 बॉल पर 61 रन बनाए। हालांकि दोनों बल्लेबाज भी अंत तक मैदान पर नहीं टिक पाए।

जहां जॉशवा लिटिल की गेंदबाजी पर कैमरोन ग्रीन आउट हुए तो वहीं मोहित शर्मा ने सुर्या को चलता किया। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे तिलक वर्मा ने एक समय के लिए गुजरात के गेंदबाजों की सांसे रोक दिया था। दरअसल तिलक ने 43 रन की पारी मात्र 14 गेंद में खेला। हालांकि वे भी ज्यादा देर मैदान पर नहीं रह पाए। राशिद खान ने उन्हें आउट किया। इनके आउट होने के बाद तो मुंबई लगातार विकेट खोता रहा और 18.2 ओवर में ही 171 के स्कोर पर निपट गया।

गिल की शानदार पारी, बने प्लेयर ऑफ द मैच

मैच में गुजरात के लिए शानदार बल्लेबाजी करने वाले शुभमन गिल इस सीजन तीसरा शतक लगाने वाले बल्लेबाज है। मुंबई के खिलाफ शुभमन गिल ने 60 बॉल पर 129 रन बना डाले। उन्होंने अपनी पारी में 10 शानदार छक्का और 7 चौका जड़ा। शुभमन के इस पारी के बदौलत गुजरात ने मुंबई को 62 रनों से हराया और फाइनल में जगह पक्की कर ली है। जहां 28 मई को वो चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलती नजर आगएगी।

Related Articles

Back to top button