राष्ट्रीयशिक्षा/नौकरी

यूट्यूब ने मोबाइल ऐप में जोड़ा का नया फीचर, यूजर्स को मिलेगा जबरदस्त फायदा

यूट्यूब अपने यूजर्स की सुविधाओं का ध्यान रखते हुए समय-समय पर कुछ न कुछ नए फीचर्स जोड़ता रहता है। डिजिटल वीडियो का सबसे बड़ा प्लेटफॉर्म यूट्यब ने इस बार अपने यूजर्स की भाषा की समस्या का ख्याल रखते हुए नया फीचर जोड़ा है। अब नए अपडेट के बाद यूट्यूब यूजर्स 100 से अधिक भाषाओं में कमेंट्स को ट्रांसलेट कर सकेंगे। हालांकि यह सुविधा अभी में मोबाइल उपयोगकर्ताओं के लिए शुरू हो रही है।

कमेंट्स सेक्शन में दिया गया नया विकल्प
यूट्यूब द्वारा दी गई यह सुविधा यूजर्स को यूट्यूब मोबाइल ऐप में तत्काल ट्रांसलेट करके दूसरी भाषाओं में कमेंट्स को पढऩे और समझने में सक्षम बनाती है। यूट्यूब ने अपने नए फीचर में यूट्यूब ऐप में प्रत्येक कमेंट के ठीक नीचे एक ट्रांसलेट का बटन दिया है, जिसकी मदद से उस कमेंट में टेक्स्ट को आसानी से ट्रांसलेशन किया जा सकेगा। जिसके बाद आसानी से यूट्यूब यूजर्स ट्रांसलेटेड टेक्स्ट और क्षेत्रीय भाषा में पोस्ट की गई ओरिजनल कमेंट के बीच फ्लिप कर सकते हैं।

सिर्फ मोबाइल एप पर है यह सुविधा
यूट्यूब कंपनी ने फिलहाल अभी यह सुविधा यूट्यूब एप मोबाइल यूजर्स के लिए दी है। यूट्यूब का यह फीचर Android और iOS दोनों के लिए यूट्यूब ऐप पर दिया गया है। इसका यूज करने के लिए कमेंट्स के ठीक ट्रांसलेट बटन पर क्लिक करना होगा। यूट्यूब ट्रांसलेट बटन तत्काल ही कमेंट को ट्रांसलेट कर देता है। यूट्यूब ऐप स्पेनिश, पुर्तगाली, फेंच, बहासा सहित अन्य 100 से अधिक भाषाओं में ट्रांसलेट करने की सुविधा दे रहा है।

Related Articles

Back to top button