आईपीएलखेल

IPL 2023 Orange Purple Cap: डु प्लेसिस ऑरेंज कैप लिस्ट में सबसे आगे, जायसवाल ने गिल को पछाड़ा, शमी के पास पर्पल कैप

IPL 2023 Orange Purple Cap: आईपीएल में राजस्थान-पंजाब के बीच हुए पिछले मैच में यशस्वी जायसवाल और देवदत्त पडिक्कल की अर्धशतकीय पारी खेली। मैच में राजस्थान ने 4 विकेट से पंजाब को हरा दिया। इस मैच में जीत दर्ज करने के बाद राजस्थान प्वाइंट्स टेबल में पांचवें पायदान पर आ गया है। राजस्थान के प्लेऑफ में पहुंचने का समीकरण यही है कि राजस्थान को मुंबई और आरसीबी के मैच हारने का कामना करना पड़ेगा। यदि दोनों अपना मैच हार जाती है तो राजस्थान रॉयल्स आईपीएल प्लेऑफ में शामिल हो जाएगा। बता दें कि हार्दिक पंड्या वाली गुजरात टाइटन्स पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर ली है।

Orange Cap का ताज फॉफ डु प्लेसिस के पा

आईपीएल 2023 में आरसीबी टीम के कप्तान फाफ डुप्लेसी (Faf Du Plessis) के पास ऑरेंज कैप का ताज है। बता दें कि कप्तान डुप्लेसी ने इस सीजन अभी तक 13 मैचों में 702 रन बनाकर टॉप पर हैं। लिस्ट में दूसरने नंबर पर ओपनर बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल आ गए है। यशस्वी ने अबतक 14 मैच में 625 रन जड़ने में कामयाब रहे हैं। वहीं गुजरा के ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल तीसरे स्थान हैं। शुभमन गिल ने अबतक कुल 13 मैच में 576 रन जड़ने में सफल रहे हैं। ऑरेंज कैप लिस्ट में विराट कोहली चौथे नंबर पर काबिज हैं। बता दें कि रन मशीन किंग कोहली ने अब तक 13 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 538 रन बनाए हैं। वहीं लिस्ट में 498 रन बनाकर पांचवें नंबर पर डेवोन कॉनवे बैठे हैं।

Purple Cap के बादशाह मोहम्मद शमी

इस सीजन आईपीएल में गुजरात टाइटंस के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) पर्पल कैप की दौड़ में सबसे आगे हैं। मोहम्म शमी (Mohammad Shami) ने अबतक इस सीजन में 13 मैच खेलकर कुल 23 विकेट अपने चटकाने में कामयाब रहे हैं। पर्पल कैप की दौड़ में अफगान स्पिन गेंदबाद राशिद खान 23 विकेट चटकाकर दूसरे नंबर पर हैं। वहीं युजवेंद्र चहल 21 विकेट के साथ तीसरे पायदान पर कब्जा जमाए हुए हैं। लिस्ट में पीयूष चावला 20 विकेट चटकाने के बाद चौथे नंबर पर बैठे हैं। पांचवे नंबर पर स्पिन गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती 19 विकेट लेकर काबिज है।

Related Articles

Back to top button