ऑटोमोबाइलटैकनोलजीमध्य प्रदेश

7 Seater Bike: पेट्रोल से नहीं धुप से चलती है ये 7 सीटर गाड़ी, धुप लगने की भी टेंशन ख़त्म

7 Seater Bike Viral Video: भारत के लोग जुगाड़ से बेमिसाल काम करते हैं। यही कारण है कि सोशल मीडिया जुगाड़ से बनी मोटरसाइकिल गाड़ी है उसे लेकर एसी कूलर तमाम तरह की चीजों से भरा पड़ा है। कई दिनों से सोशल मीडिया एप इंस्टाग्राम पर लोग रील को खूब देख रहे हैं जिसमें कुछ लड़के जुगाड़ से बनी एक बैटरी से चल रही 7 सीटर बाइक की सवारी करते दिखाई दे रहे हैं। वीडियो में बाइक सवार ने बताया कि आवश्यकता ही आविष्कार की जननी है ऐसे में इन दिनों एक और सेवन सीटर बाइक का वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है। छोटे क्लिप को भारत के जाने-माने उद्योगपति हर्ष गोयनका ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है जिसमें देखा जा रहा है कि बाइक पेट्रोल से नहीं बल्कि धूप से चलती है। सरकार यह कैसे हो सकता है इस चीज को आप वीडियो देख कर ही समझ जाएंगे राजेश की किसी भी तरह की पुष्टि नहीं हुई है कि यह वीडियो कहां और कब फिल्माया गया था।



इस वीडियो को भारतीय उद्योगपति और आरपीजी इंटरप्राइजेज के चेयरमैन हर्ष गोयनका ने 30 अप्रैल को अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया था। गोयनका ने कैप्शन में लिखा कि एक प्रोडक्ट में इतनी खूबियां कबाड़ से बनी 7 सीटों वाली इस गाड़ी में जो पूरी तरह सौर ऊर्जा से चलती है और धूप से बचाती भी है। इस तरह बेहद कम खर्च में दमदार तरीके से तैयार प्रोडक्ट मुझे अपने भारत पर काफी गर्व महसूस होता है। उनका कि इस ट्वीट को पत्ती 100 से ज्यादा लाइक और वीडियो को 74 हजार से ज्यादा यूज मिल चुके हैं ऐसे में इस वीडियो पर यूजर अपनी राय देने से भी नहीं पीछे हट रहे हैं। इस वीडियो पर एक यूजर ने लिखा कि अतुल्य भारत तो वही दूसरे ने कहा कि आनंद महिंद्रा जी क्या आप इसे मांस लेवल पर मैन्युफैक्चर कर सकते हैं?


सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस क्लिप में आम देख सकते हैं कि कैसे बाइक जैसी दिखने वाली 1 सोलह विकल पर 7 लड़के सवार हैं। इस गाड़ी को चला यह लड़का बताता है कि यह 7 सीटर गाड़ी मैंने बनाई है जो पूरी तरह सौर ऊर्जा से चलती है और तकरीबन 200 किलोमीटर से ज्यादा की दूरी तय कर सकती है। इसको चलाने के लिए बाइक के ऊपर ही सोलर पैनल सेट किए गए हैं जो सवारियों को धूप सभी बचाते हैं लड़का बताता है कि जब तेज धूप है तब तक यह चलेगी। खाने में तकरीबन आठ से ₹10000 खर्चा आया है इसे पूरी तरह कबाड़ से बनाया गया है।


Related Articles

Back to top button