एग्जाम न्यूज़बड़ी खबरमध्य प्रदेशशिक्षा/नौकरी

MP Board Exam 2024: 7 महीने पहले ही जारी हुआ एमपी बोर्ड के 10वीं 12वीं का टाइम टेबल, फटाफट देखें

MP Board Exam 2024 : मध्य प्रदेश के 10वीं और 12वीं के विद्यार्थियों के 2024 के परीक्षा के लिए बड़ी खबर सामने आई है। बता दें कि मध्य प्रदेश बोर्ड परीक्षा 2024 का टाइम टेबल जारी कर दिया गया है। बता दें कि हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाएं मार्च की जगह फरवरी में होगी। बता दें कि मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल की ओर से जारी टाइम टेबल के अनुसार 10वीं कक्षा की परीक्षा 5 फरवरी और 12वीं की 6 फरवरी 2024 से शुरु होगा। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि बोर्ड बोर्ड परीक्षा सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक ली जाएगी। वहीं माध्यमिक शिक्षा मंडल ने अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बोर्ड परीक्षा 2024 का टाइम टेबल जल्दी ही घोषित कर दी है।

जानिए परीक्षा संबंधी पूरी जानकारी

जारी टाइटेबल के अनुसार मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल ने बोर्ड परीक्षा 2024 में इंटरमीडिएट की परीक्षा 6 फरवरी को शुरू होकर 5 मार्च तक होगी। बता दें कि परीक्षा की शुरुआत हिंदी विषय से होगी वहीं आखिरी पेपर उर्दू है। बता दें कि हाईस्कूल की परीक्षा 5 फरवरी को शुरू होगी। यह परीक्षा 28 फरवरी को संपन्न हो जाएगी। रिपोर्ट के अनुसार हाईस्कूल की बोर्ड परीक्षा का पहला पेपर हिंदी और आखिरी पेपर NSQF के सभी विषय और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का रखा गया है।

MP Board Exam 2024 : देखिए एमपी बोर्ड 10वीं का टाइम टेबल


MP Board Exam 2024 : देखिए एमपी बोर्ड 12वीं का टाइम टेबल


परीक्षा केंद्र पर एक घंटा जरुर पहुंचे, जानिए

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल की ओर से जारी टाइम टेबल के अनुसार परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र पर सुबह 8 बजे पहुंचना जरूरी है। अर्थात निर्धारित समय से एक घंटे पहले परीक्षा केंद्र पर जरुर पहुंच जाएं। जरुरी जानकारी है कि परीक्षार्थियों को परीक्षा कक्ष में 8 बजकर 45 मिनट के बाद प्रवेश नहीं मिलेगा। रिपोर्ट के अनुसार परीक्षार्थियों को परीक्षा शुरू होने से 10 मिनट पहले उत्तर पुस्तिका और 5 मिनट पहले प्रश्न पत्र मिलेंगे।

Related Articles

Back to top button