बड़ी खबरमध्य प्रदेश

MP News: भाजपा नेता के हत्या के 12 दिन बाद भी नहीं मिला शव, मामले में दोनों आरोपी 18 अगस्त तक रिमांड पर

Jabalpur News: भाजपा नेत्री सना उर्फ हिना खान के शव की तलाश अभी भी जारी है। बता दें कि महाराष्ट्र के नागपुर शहर की बीजेपी नेत्री सना उर्फ हिना खान बीते 2 अगस्त को मध्य प्रदेश के जबलपुर आईं थी। जहां उनकी हत्या कर दी गई और शव को हिरन नदी में फेंक दिया गया था। रिपोर्ट के अनुसार एसडीआरएफ की टीम मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले के हिरन नदी में सना के शव की तलाश कर रही है। बता दें कि नाव और गोताखोरों की मदद से सना के शव की तलाशी जारी है। लेकिन टीम को अब तक सफलता नहीं मिल पाई। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बीते 2 अगस्त को पति अमित उर्फ पप्पू साहू ने 50 लाख रुपये के लेनदेन पर सना की हत्या कर शव को हिरन नदी में फेंक घटना को अंजाम दिया था।

वहीं एएसपी कमल मौर्य के अनुसार सना की हत्या के खुलासे के बाद रविवार (13 अगस्त) को उसकी लाश तलाशने की प्रक्रिया शुरु की गई। जिसमें पुलिस और एसडीआरएफ की टीम शव की तलाश में जुटी रही। रिपोर्टक के अनुसार पूछताछ के लिए रिमांड पर लिए गए आरोपी पति अमित ने कबूला कि उसने अपनी पत्नी सना की हत्या कर दिया था। इसके बाद सना के शव को बेलखेड़ा के पास उफान मार रही हिरन नदी में फेंक दिया था। बता दें कि आरोपी पति ने सबूत मिटाने की नियत से सना का मोबाइल और उसके बैग को भी नदी में बहा दिया।

जानिए विवाद का कारण

रिपोर्ट के अनुसार बीजेपी नेत्री सना खान ने अप्रैल माह में जबलपुर में ढाबा चलाने वाले अमित उर्फ पप्पू साहू से दूसरी शादी की थी। सना का पति अमित बिलहरी क्षेत्र में किराए से मकान लेकर रहता था। वहीं कटंगी रोड पर ढाबा चलाता था। रिपोर्ट के अनुसार अपने पति को उपहार में दी सोने की चेन और ढाबे में पार्टनरशिप के लिए दिए गए 50 लाख को लेकर दोनों के बीच विवाद खड़ा हो गया था। इसके बाद 1 अगस्त की रात सना नागपुर से जबलपुर के लिए निकली थी। बता दें कि सना 2 अगस्त की सुबह वह बिलहरी पहुँच गई थी। वहां पर सना का उसके पति अमित से विवाद हो गया।

गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में अमित ने जूर्म कबूल किया

बता दें कि सना से विवाद के बाद आरोपी पति अमित ने लाठी से वार कर सना को मौत के घाट उतार दिया। वहीं हत्या के बाद सना के शव को आरोपी पति अमित ठिकाने लगाकर वह भाग गया। बता दें कि शुक्रवार (11 अगस्त) को अमित की गिरफ्तारी हुई। जिसमें उसने प्रारंभिक पूछताछ में सना की हत्या करना और लाश को अपने साथी राजेश सिंह (निवासी शहपुरा) के साथ मिलकर हिरन नदी में फेंकने की बात को कबूल किया है। बता दें कि दोनों आरोपियों को नागपुर के मानकापुर थाने से आई पुलिस नागपुर लेकर गई। फिर पुलिस रिमांड में लेकर उन्हें आगे की जांच के लिए जबलपुर लाया गया।

पुलिस रिमांड पर दोनों आरोपी, 18 अगस्त तक मिली रिमांड

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार नागपुर पुलिस ने दोनों आरोपियों को शनिवार (12 अगस्त) को कोर्ट में पेश किया था। वहां से दोनों को 18 अगस्त तक की पुलिस रिमांड मिली है। बता दें कि रिमांड के बाद दोनों आरोपियों को शनिवार (12 अगस्त) की रात जबलपुर लाया। रिपोर्ट के अनुसार सना की लाश के अलावा महत्वपूर्ण साक्ष्य मिटा दिए जाने से पुलिस को इस मामले में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा। बता दें कि नागपुर पुलिस द्वारा जबलपुर में पूरे घटनाक्रम को फिर से रिक्रिएट करने की तैयारी में जुटी हुई है।

पहले से आरोपी पर दर्ज है हत्या का मुकदमा

बता दें कि पुलिस घटना से जुड़े सबूत जुटाने के लिए आरोपी के बिलहरी स्थित घर की जांच की गई। इतना ही नहीं आरोपी के मकान के आसपास रहने वाले लोगों के बयान लिए गए हैं। साथ ही आरोपी के नौकरों और करीबियों के भी बयान रिकॉर्ड किए गए। इसमें पता चला कि आरोपी अमित साहू के खिलाफ पहले भी हत्या का एक मामला दर्ज है।

Related Articles

Back to top button