बड़ी खबरमध्य प्रदेश

Deputy Collector Megha Tiwari: डिप्टी कलेक्टर मेघा तिवारी ने पद से दिया इस्तीफा, कलेक्टर से खफा हो उठाया ये कदम

मध्य प्रदेश के मुरैना जिले की एक महिला अधिकारी ने अपनी नौकरी से इस्तीफा दे दिया है। दरअसल डिप्टी कलेक्टर मेघा तिवारी ने नौकरी से इस्तीफा दिया। रिपोर्ट के नुसार उन्हें एसडीएम के पद से हटाया गया जिसके कारण वो नाराज थीं। इसलिए उन्होंने डिप्टी कलेक्टर से खफा होकर उन्होंने इस्तिफा दे दिया। बता दें कि डिप्टी कलेक्टर मेघा तिवारी ने नौकरी छोड़ने के लिए जिले के अपर कलेक्टर को इस्तीफा सौंपा है। दूसरी तरफ कहा जा रहा है कि मेघा तिवारी ने इस्तीफा नहीं दिया है बल्कि अपर कलेक्टर को छुट्टी के लिए आवेदन दिया है।

मेघा तिवारी के इस कदम से राज्य प्रशासन हैरान

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार डिप्टी कलेक्टर मेघा तिवारी के इस कदम से जिले के साथ ही राज्य में प्रशासनिक महकमे में भी हड़कंप मच गया। दूसरी तरफ वरिष्ठ अफसरों इस मुद्दे पर शांत बैठे हैं। रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि इस्तीफा देने के बाद डिप्टी कलेक्टर मेघा तिवारी का मोबाइल बंद आ रहा है।

मुरैना जिले को चार नए डिप्टी कलेक्टर मिले

रिपोर्ट के अनुसार मुरैना जिले को हाल में चार नए डिप्टी कलेक्टर मिले थे। बताया जा रहा है कि कलेक्टर अंकित अंस्थाना ने जिले की प्रशासनिक सर्जरी की और सबलगढ़ में एसडीएम के रूप में पदस्थ डिप्टी कलेक्टर मेघा तिवारी को वहां से हटाकर दिमनी में सहायक रिटर्निंग आफिसर यानि एआरओ के पद पर कर दिया। वहीं दूसरी तरफ मेघा तिवारी के स्थान पर डिप्टी कलेक्टर वीरेंद्र कटारे को सबलगढ़ का एसडीएम बनाया गया।

दरअसल कलेक्टर के इस कदम से मेघा तिवारी खफा हो गईं। रिपोर्ट के अनुसार वे करीब छह महिने से सबलगढ़ एसडीएम के पद पर कार्य कर रही थीं। वहीं एसडीएम के पद से हटाया जाना उन्हें निराश कर दिया। फिर उन्होंने नौकरी से ही इस्तीफा दे दिया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार डिप्टी कलेक्टर मेघा तिवारी ने अपर कलेक्टर सीबी प्रसाद को अपना इस्तीफा सौंपा है। हालांकि इस्तिफा देने के कारण का खुलासा अभी तक नहीं हुआ है।

दूसरी तरफ मुरैना अपर कलेक्टर सीबी प्रसाद ने मामले को सुलझा लेने की बात कही। वहीं उन्होंने बताया कि डिप्टी कलेक्टर मेघा तिवारी ने उन्हें पत्र दिया है। हालांकि उन्होंने अभी तक उस पत्र को पढ़ा नहीं है। वहीं अपर कलेक्टर सीबी प्रसाद का यह भी कहना है वो मेघा तिवारी से बात करेंगे।

लंबी छुट्टी के लिए लिखा पत्र?

वहीं मीडिया रिपोर्ट में यह बात भी बताया जा रहा है कि मुरैना डिप्टी कलेक्टर मेघा तिवारी ने इस्तीफा नहीं दिया है। दरअसल उन्होंने छुट्टी के लिए आवेदन पत्र दिया था। बताया जा रहा है कि वे लंबी छुट्टी मांग रही हैं। हालांकि चुनाव पास होने की वजह से इसे मंजूर नहीं किया गया।

Related Articles

Back to top button