बड़ी खबरमध्य प्रदेश

Employees Allowances: कर्मचारियों को मिला तोहफा! जल्द मिलेगा भत्ते का लाभ, आदेश जारी, जून महीने से होगा भत्ते का भुगतान

Employees Allowances, Risk Allowances : सरकार की ओर से कर्मचारियों को फिर से तोहफा दिया जा रहा है। इसके लिए आदेश भी जारी कर दिया गया है। बता दें कि कर्मचारियों को भत्ते का लाभ दिया जाने वाला है। रिपोर्ट के अनुसार उन्हें भत्ते का लाभ उनके वेतन के साथ ही उपलब्ध कराया जाएगा। इस भत्ते से हजारों कर्मचारियों को लाभ मिलने वाला है। बता दें कि शिवराज सरकारने यह फैसला कर्मचारियों के हित के लिए लिया था। इस फैसले में मध्य प्रदेश के 16 जिले के बिजली कंपनी में कार्यरत आउट सोर्स विद्य़ुत कर्मयों को 1 हजार रुपए का जोखिम भत्ता देने का निर्णय लिया गया था।

आउट सोर्स विद्युत कर्मियों को दिया जाएगा 1000 रुपए का जोखिम भत्ता

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मध्य प्रदेश सरकार ने आउट सोर्स विद्युत कर्मियों को जून महीने से 1000 हजार रुपए का जोखिम भत्ता दिया जाएगा। इसी को लेकर बुधवार को विद्युत वितरण कंपनी ने आदेश जारी किया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जून के महीने से कर्मचारियों को वेतन का भूगतान कर दिया जाएगा।

वहीं इस पर मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध संचालक ने बयान दिया है। कहा है कि उपभोक्ताओं की सुविधा में विस्तार और संतुष्टि में वृद्धि करने का निर्णय लिया गया है। आगे उन्होंने कहा कि निर्माण और गुणवत्तापूर्ण विद्युत आपूर्ति करने सहित कंपनी के राजस्व को बढ़ाने के साथ ही कर्मचारियों के हितों का ध्यान रखना कंपनी की प्राथमिकता है। बता दें कि ऐसे में राज्य शासन द्वारा निर्णय लिया गया। उन्होंने आगे बताया कि कंपनी द्वारा आउटसोर्सिंग कर्मियों को हर महीने ₹1000 जोखिम भत्ता उपलब्ध कराया जाएगा।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कर्मचारियों को जून से प्रतिमाह जोखिम भत्ते का भूगतान किया जाएगा। वहीं भत्ते का भुगतान त्रैमासिक आधार पर ही कर्मचारियों का होगा।

प्रति महीने के अलावा जोखिम भत्ता देने का निर्णय

बता दें कि भत्ते का लाभ उन कर्मचारियों को लाभ मिलेगा जिनको विद्युत सुरक्षा विभाग वितरण कंपनी द्वारा ओवरहेड तार मिस्त्री प्रमाणीकरण किया गया। इतना ही नहीं सेवा प्रदाता के माध्यम से प्रति माह श्रम आयुक्त मध्यप्रदेश द्वारा कुशल वर्ग के श्रमिकों के लिए हर महीने वेतन के अलावा जोखिम भत्ता देने का फैसला किया गया था।

Related Articles

Back to top button