बड़ी खबरमध्य प्रदेश

DA Hike : कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, DA में बढ़ोत्तरी के आदेश जारी, एरियर का भी तीन समान किस्तों में होगा भुगतान, जानिए अपडेट

Employees DA Hike, DA Hike : कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में बढ़ोत्तरी की गई है। शिवराज सरकार ने चुनावी साल में कर्मचारियों को बड़ी खुश खबरी दी है। वहीं इसको लेकर आदेश भी जारी कर दिया गया है। बता दें कि जारी आदेश के तहत उन्हें जनवरी से बढ़े हुए महंगाई भत्ते का लाभ दिया जाएगा। वहीं महंगाई भत्ते में 4 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी की गई है। वहीं बताया जा रहा है कि उनके वेतन में सालाना 21000 की बढ़ोत्तरी देखी जा सकती है।

अधिकारी कर्मचारियों को मिला बड़ा तोहफा

बता दें कि शिवराज सरकार ने बिजली कंपनियों में कार्यरत नियमित अधिकारी और कर्मचारियों को सातवें वेतनमान के तहत उनके महंगाई भत्ते में 4 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी की है। वहीं इसके लिए आदेश भी जारी हुए हैं। रिपोर्ट के अनुसार 1 जनवरी 2023 से उन्हें बढ़े हुए 4 प्रतिशत अतिरिक्त महंगाई भत्ते का भुगतान होगा। बता दें कि उनके DA बढ़कर कुल 42% हो गए। लेकिन इसके कारण राज्य सरकार पर 1.5 करोड़ से अधिक का अतिरिक्त व्यय भार बढ़ गया।

एरियर का भी होगा भुगतान

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बिजली कंपनी द्वारा नियमित कार्मिकों को अब तक 38 फीसद महंगाई भत्ता दिया जा रहा था। वहीं वही 4 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी के साथ ही जनवरी महीने से कर्मचारियों को इसका भुगतान किया जाएगा। इसी के साथ कुल 42% महंगाई भत्ते का लाभ मिलने के साथ ही कर्मचारियों के महंगाई भत्ते भी बढ़कर केंद्रीय कर्मचारियों के बराबर हो गए। बता दें कि कर्मचारियों को साथ ही उन्हें 6 महीने के एरियर का भुगतान करने की बात सामने आई है।

बता दें कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा इससे पहले प्रदेश के कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते में बढ़ोत्तरी का ऐलान किया गया था। अब इसके लिए आदेश भी जारी कर दिया गया है। बता दें कि जारी आदेश के तहत कर्मचारियों को जनवरी 2023 से इसका भुगतान होगा। इतना ही नहीं कर्मचारियों के 6 महीने के एरियर का भुगतान तीन समान किस्तों में अक्टूबर, नवंबर व दिसंबर माह में हो सकता है।

कर्मचारियों के भत्ते में होगी बढ़ोत्तरी की घोषणा

दूसरी तरफ केंद्र सरकार फिर एक बार जुलाई छमाही के लिए अपने कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में बढ़ोत्तरी का ऐलान कर सकती है। वहीं संभावना है कि त्योहारी सीजन को देखते हुए सितंबर के अंत या अक्टूबर महीने के पहले सप्ताह में महंगाई भत्ते में इजाफा के लिए आदेश जारी हो सकता है। रिपोर्ट के अनुसार जुलाई से कर्मचारियों को इसका लाभ दिया जा सकता है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि प्रदेश के कर्मचारियों को भी इस साल के अंत तक एक और महंगाई भत्ते में बढ़ोत्तरी का फायदा मिल सकता है।

Related Articles

Back to top button