बड़ी खबरमध्य प्रदेश

MP Weather News: मध्य प्रदेश के 14 जिलों में भारी बारिश-वज्रपात का अलर्ट जारी, ऐला है छत्तीसगढ़ का हाल

MP Weather Today: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में लगातार बारिश का दौर देखने को मिल रहा है। वहीं बारिश के कारण जिलों लोगों में लोगों का जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया। भारी बारिश से नदी-नाले उफान पर हैं। तो कई जिलों में हादसे देखने को मिल रहे हैं। इसी क्रम में आज यानी सोमवार को मौसम विभाग ने कई जिलों में अति भारी तो कई जिलों मे भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है। वहीं छत्तीसढ़ में भी बारिश भारी बारिश की चेतावनी दी गई है।

मध्य प्रदेश के इन जिलों में अधिक भारी बारिश का अलर्ट जारी, जानिए

दरअसल मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के 3 जिलों मंडला, बालाघाट और श्योपुर जिले अति अधिक बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं लोगों को सचेत रहने की भी अपील की गई है।

इतना ही नहीं अन्य जिलों में मुरैना, नीमच, नरसिंहपुर, उमरिया, सागर ,रीवा और सतना जिले में भारी बारिश के साथ-साथ वज्रपात का अलर्ट जारी है। मौसम विभाग ने सोमवार के लिए यह अलर्ट जारी किया है साथ ही लोगों को सचेत रहने का निर्देश जारी किया है।

इन जिलों में गरज चमक के साथ बारिश का अलर्ट, जानिए

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बीते 24 घंटे में मध्य प्रदेश के जबलपुर, रीवा शहडोल सागर, नर्मदापुरम और ग्वालियर-चंबल के अधिकांश इलाकों में गरज-चमक के साथ झमाझम बारिश देखने को मिली।

जानिए कैसा रहेगा छत्तीसगढ़ का मौसम

अगर छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो आज यानी सोमवार को राज्य के अधिकांश जिलों में बादल छाए रहने की आशंका है। वहीं ज्यादातर स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई गई है। दरअसल मौसम विभाग की मानें तो 18 जुलाई के बाद से प्रदेश भर में तेज बारिश हो सकती है।

मध्य प्रदेश में अभी तक 14 प्रतिशत अधिक बारिश

मीडिया रिपोर्ट और मौसम विभाग के अनुसार मध्य प्रदेश में इस साल 1 जून से अब तक सामान्य से 14 प्रतिशत अधिक बारिश दर्ज की गई है। वहीं इस साल मॉनसून सबसे ज्यादा भिंड पर असरदार रहा। वहीं दूसरी तरफ सतना जिले में सबसे कम बारिश दर्ज की गई। अगर आंकड़ों की बात करें तो पूर्वी मध्यप्रदेश में औसत से 9 प्रतिसथ अधिक व पश्चिमी मध्यप्रदेश में औसत से 20 प्रतिशत से अधिक बारिश देखने को मिली।

Related Articles

Back to top button