बड़ी खबरमध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश में CM शिवराज ने अब इन कर्मचारियों का बढ़ाया मानदेय, 15 अगस्त के बाद छात्रों-बहनों को भी देंगे बड़ी सौगात

MP CM Shivraj Singh Chouhan : मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अब स्कूल में मध्यान्ह भोजन बनाने वाले रसोइयों को बड़ा तोहफा दिया है। दरअसल सीएम चौहान ने घोषणा करते हुए कहा कि स्कूल में मध्यान्ह भोजन बनाने वाले रसोइयों का मानदेय दोगुना कर 4 हजार रुपए किया जाएगा। इतना ही नहीं जल्दी ही अतिथि शिक्षकों को पंचायत बुलाकर उनकी भी जायज मांगों का निराकरण किया जाएगा। बता दें कि प्रदेश के सीएम ने ऐलान किया कि बुधनी में मेडिकल कॉलेज के साथ नर्सिंग कॉलेज भी होगा।

विद्यार्थियों को मिलेगा बड़ा तोहफा, जानिए

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार प्रदेश के सीएम ने विद्यार्थियों से कहा कि वे 17 अगस्त को 5वीं से छठवीं में पढ़ने जाने वाली बेटियों को और 8वीं से 9वीं कक्षा में दूर पढ़ने जाने वाले बेटे-बेटियों को उनके बैंक खाते में साइकिल खरीदने के लिए साढ़े 4 हजार रूपये की राशि भेजेंगे। सीएम ने बताया कि 23 तारीख को भी हायर सेकेंडरी स्कूल में 12वीं में टॉप करने वाले एक-एक छात्र और छात्रा को स्कूटी देंगे। इतना ही नहीं 27 तारीख को बहनों से जुड़कर मुख्यमंत्री राखी भी बंधवाएंगे। शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि बहनों चिंता मत करना मैं 250 रुपए के मानदेय राशि बढ़ाकर 3000 रुपए करूंगा।

पढ़ाई की फीस मामा भरेगा- सीएम

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार रविवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधनी में विकास पर्व के तहत 714 करोड़ 91 लाख की लागत वाले 500 बिस्तर के मेडिकल कॉलेज का भूमि-पूजन करने गए हुए थे। इतना ही नहीं सीएम ने वहां 284 करोड़ 16 लाख की लागत वाले बुधनी-भेरूंदा-रेहटी राष्ट्रीय राजमार्ग निर्माण का और रेलवे अंडर ब्रिज का भी भूमि-पूजन किया। बता दें कि रेलवे अंडर ब्रीज की लागत 8 करोड़ 15 लाख है। वहीं प्रदेश के सीएम शिवराज ने कहा- बेटे-बेटियों आप खूब मन लगाकर पढाई करिए, आगे बढ़ो।

सीएम ने आगे कहा कि आपके लिए मेधावी विद्यार्थी योजना तो है ही जिससे आपकी उच्च शिक्षा की पढ़ाई की फीस आपका मामा भरेगा। सीएम आगे बताया कि सीखो-कमाओ योजना भी विद्यार्थियों के लिए ही है। कहा कि स्व-रोजगार के लिए मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना भी है। सीएम ने इस दौरान जानकारी दी कि सरकारी नौकरी में भर्ती जारी है और यह आगे भी जारी रहने वाला है। बता दें कि सीएम ने बताया कि अब मेडिकल और इंजीनियरिंग की पढ़ाई हिंदी में भी होगी।


Related Articles

Back to top button