बड़ी खबरमध्य प्रदेशराष्ट्रीय

तंदूरी रोटी पर लगी पाबंदी बनाते दिख गए तो लगेगा 5 लाख रुपए का जुर्माना! जानिए मामले की सच्चाई

भारतीय कानून के अनुसार आपने विभिन्न प्रकार के बैन के बारे में सुना होगा इनमें से एक आता है प्रशासनिक, लेकिन मान लीजिए यही बैन अगर तंदूरी रोटी जैसे खाने के वस्तु पर लग जाए तो, क्या होगा आपका रिएक्शन? आप जरूर शॉक्ड हो जायेंगे, है ना?इस खबर की सच्चाई आज हम आपको बताने वाले है. दरअसल, मध्य प्रदेश के जबलपुर में बहुत से भोजनालय या रेस्टोरेंट्स में वहां के ऑनर्स को इस विषय से संबंधित नोटिस जारी किया गया है. यह नोटिस तंदूरी रोटी के लिए जारी हुआ है. आप सोच रहे होंगे इतनी स्वादिष्ट तंदूरी रोटी के लिए नोटिस कोई क्यों जारी करेगा, तो चलिए इसके बारे में विस्तार से बताते हैं.

सोशल मीडिया में एक खबर फिर से फ़ैलाने लगी है

आपकों बता दें कि कुछ दिन पहल सोशल मीडिया में एक खबर फिर से फ़ैलाने लगी है की प्रशासन द्वारा निर्णय पर्यावरण के हित के लिए लिया गया है. पर्यावरण के हित से यह मतलब था की बहुत से लोग तंदूरी रोटी बनाने के लिए तंदूर के लकड़ी और कोयला आदि का प्रयोग करते है जिसकी वजह से प्रदूषण होता है और इसी पर प्रतिबंध लगाने के लिए यह निर्णय लिया गया है. अब हमको आज बतायेगे इसमें कितनी सच्चाई है और कितनी नहीं. दरअसल आपको बता दे की ये फ़रवरी का मामला है जब मध्य प्रदेश में खबर फैली की जबलपुर में तंदूरी रोटी पर पाबंधी लगाया गया है.

जानिए इसकी असल सच्चाई

इसके कुछ दिन बाद इस खबर पर विराम लग गया लेकिन अभी कुछ दिन से फिर सोशल मीडिया में खबर फ़ैल रही है की तंदूरी रोटी पर बन लगाया गया है जिससे लोग भ्रमित हो रहे है. आज हम आपको इस खबर की पूरी सच्चाई बताए है. बता दे की फ़रवरी माह में ही प्रशासन इस पर जवाब देते हुए बताया की तंदूरी रोटी पर कोई बन नहीं लेगा है ये सब गलत है. बता दे की 5 लाख रुपए तक जुर्माने की बात भी गलत है और ये सब फेक न्यूज़ फैलाई जा रही है.


Fact Check: Fake News

Related Articles

Back to top button