बड़ी खबरमध्य प्रदेश

MP Weather Today: मध्य प्रदेश में मौसम विभाग अलर्ट, होगी अति भारी बारिश, छत्तीसगढ़ में पड़ेंगी बौछारें

MP Mausam Samachar: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बारिश की बौछारें जारी है। वहीं मौसम विभाग की मानें तो दोनों राज्यों में अभी बारिश से राहत मिलना मुश्किल लग रहा है। इसी क्रम में आज शनिवार को भी दोनों राज्यों में तेज बारिश की संभावना जताई गई है। वहीं अलर्ट जारी करते हुए लोगों को सावधान रहने की अपील की गई है। बता दें कि जहां मध्य प्रदेश के कई जिलों में अति भारी से भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है। वहीं पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ में भी कई हिस्सों में जमकर बारिश देखने को मिल सकती है। आइए जानते हैं मौसम का हाल –

मध्य प्रदेश के इन जिलों में मौसम विभाग का अति भारी बारिश का अलर्ट

बता दें कि मौसम विभाग ने शनिवार को तीन जिलों में अति भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए बैतूल, रायसेन और सागर जिले शामिल में अति भारी बारिश की संभावना बताई गई है। साथ ही वहां के लोगों को सावधानी बरतने की अपील की गई है।

मध्य प्रदेश के इन जिलों में मौसम विभाग का भारी बारिश का अलर्ट

इसी क्रम में मौसम विभाग ने शनिवार को अलीराजपुर, बालाघाट ,देवास और नर्मदापुरम जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी करते हुए लोगों को अलर्ट रहने की अपील की गई है। साथ मध्य प्रदेश के गुना, धार, इंदौर, भिंड के अलावा 22 जिलों में भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी की गई है।

इन जिलों में जारी हुई येलो अलर्ट

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल समेत विदिशा, राजगढ़, सीहोर, हरदा, नर्मदापुरम, बुरहानपुर बड़वानी, खंडवा, खरगोन, अलीराजपुर, धार, झाबुआ, इंदौर, उज्जैन, रतलाम, देवास, शाजापुर, आगर-मालवा, मंदसौर, नीमच और गुना में यलो अलर्ट जारी किया गया है।

एमपी के इन जिलों में हल्की बारिश की संभावना

प्रदेश में शनिवार को कई जिलों में हल्की बारिश होने की आशंका जताई गई है। हांलाकि मौसम सुहाना रहने वाला है। वहीं मौसम विभाग की माने तो पूर्वी मध्य प्रदेश में रेनफॉल एक्टिविटी में बढ़ोत्तरी देखी जा सकती है। वहीं आज शनिवार को शिवपुरी, अशोकनगर, दतिया, ग्वालियर, मुरैना, भिंड और श्योपुर में हल्की बारिश हो सकती है।

जानिए छत्तीसगढ़ के मौसम का हाल

बता दें कि मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ में भी बारिश का दौर जारी रहने की संभावना व्यक्त की है। इसी क्रम में शनिवार को मौसम विभाग ने बस्तर संभाग के जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी कर लोगों को सचेत रहने को कहा है। वहीं मध्य छत्तीसगढ़ के कुछ स्थानों में भी भारी बारिश होने का संभावना है।

Related Articles

Back to top button