बड़ी खबरमध्य प्रदेश

MP Weather News: मध्य प्रदेश में मौसम विभाग का अलर्ट जारी; भारी बारिश के साथ ओलावृष्टि की संभावना!

मौसम में लगातार परिवर्तन से लोगों कई प्रकार की समस्या का सामना करना पड़ता है। वहीं इस बार गर्मी के मौसम (Summer Update) में लगातार परिवर्तन हो रहा है। हालात ये हैं कि कुछ इलाकों में बारिश जैसे आसार हैं तो वहीं कुछ जगहों पर लू (Heat Wave) जैसी स्थिती बनी हुई है। कभी-कभी मौसम इतना बदल जा रहा है कि कई इलाकों में ओलावृष्टि (Rain And Hail Alert) भी हुई है। इसी बीच राज्य मौसम विभाग ने आज और कल के लिए 3 अलग-अलग अलर्ट जारी कर लोगों को सतर्क रनहे के लिए कहा है। जानिए क्या है पूरी रिपोर्ट और मौसम विभाग का पूर्वानुमान

ऐसा रहेगा मध्य प्रदेश का मौसम (MP Weather News)

रिपोर्ट के अनुसार बारिश को लेकर मध्य प्रदेश मौसम विभाग ने राज्य के अधिकतर हिस्सों में अलर्ट जारी कर दिया है। वहीं विभाग ने लोगों को सतर्क रहने के लिए भी निर्देश दिए हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बताया जा रहा है कि कई इलाकों में केवर बारिश तो कहीं-कहीं ओलावृष्टि होने की संभावना है। इसी बीच कुछ जिलों में गर्मी अपने चरम पर हो सकती है। वहीं लू जैसे हालात होने की संभावना जताई जा रही है।

जानिए किन जिलों में किया गया है अलर्ट जारी (Weather Alert In MP)

– प्रदेश की राजधानी भोपाल के अलावा चंबल-ग्वालियर संभाग के जिलों के साथ अन्य इलाकों में चमक-गरज क साथ भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है।

– मौसम विभाग के अनुसार चंबल संभाग के जिले और शिवपुरी में ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया है

– वहीं बताया जा रहा है कि टीकमगढ़ और छतरपुर में लू चलने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार यहां तापमान 45 डिग्री के आसपास पहुंचने की संभावना जताई जा रही है।

ऐसा रहा पिछले 24 घंटे का मौसम (Mausam Samachar)

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पिछले 24 घंटे में खजुराहो और टीकमगढ़ में तापमान करीब 45 डिग्री सेल्सियस रहा। यहां पर लू जैसी स्थिती बनी रही। वहीं इंदौर, जबलपुर और रीवा के साथ चंबल ग्वालियर संभाग के जिलों में बारिश देखने को मिली। रिपोर्ट के अनुसार मौसम विभाग ने बताया है कि अगले 2-3 दिनों तक इसी तरह मौसम में बदलाव होते रहने की संभावना जताई जा रही है।

सावधानी बरतना जरुरी

बता दें कि मौसम में लगातार परिवर्तन हो रहा है। कहीं तेज गर्मी है तो कहीं बारिश जैसी स्थिती। इस स्थिती में सभी को चाहिए कि पर्याप्त मात्रा में पानी पीने के साथ-साथ शरद-गरम बचना।

Related Articles

Back to top button