बड़ी खबरमध्य प्रदेश

Lokayukta Raid: पैसा ही पैसा! 10 करोड़ की संपति का मालिक निकला, 45 हजार सैलरी पाने वाला स्टोर कीपर

Lokayukt Raid In Bhopal And Vidisha: भोपाल में स्वास्थ्य विभाग का रिटायर्ड स्टोर कीपर छापेमारी कार्रवाई में पकड़ा गया। बता दें कि लोकायुक्त टीम की छापामार कार्रवाई में स्वास्थ्य विभाग का रिटायर्ड स्टोर कीपर करोड़पति निकला। दरअसल मंगलवार को दिन भर चली कार्रवाई में 10 करोड़ की संपत्ति का बरामद की गई है। छापेमारी में लोकायुक्त टीम ने प्रदेश की राजधानी भोपाल, विदिशा और लटेरी स्थित ठिकानों से 45 लाख रुपये के गहने सहित 21 लाख रुपये नगद जमा जमा किए हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि राजगढ़ जिले में स्वास्थ्य विभाग में स्टोर कीपर पद पर कार्यरत था। जिसका नामअशफाक अली बताया जा रहा है। ये स्टोर कीपर के पद से 2021 में रिटायर्ड हो गया था।

स्टोर कीपर पर आय से अधिक संपत्ति की मिली थी शिकायत

बता दें कि लोकायुक्त को स्टोर कीपर के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति की शिकायत प्राप्त हुई थी। जानकारी के आधार पर जांच के बाद लोकायुक्त ने अशफाक के भोपाल में दो मकान और लटेरी के ठिकानों पर एक साथ छापामार कार्रवाई को अंजाम दिया। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार लोकायुक्त कार्रवाई के दौरान टीम को अशफाक अली के भोपाल में ग्रीन वैली स्थित मकान से नोटों से भरा बैग मिला है। रोचक बात ये रही कि नोट गिनने के लिए मशीन की सहायता लेनी पड़ी। बताया जा रहा है कि अशफाक अली के ग्रीन वैली स्थित मकान की कीमत 2 करोड़ रुपये आंकी गई है।

लटेरी व विदिशा में चार मकान

मीडिया रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि परिवार के सदस्यों के नाम पर 16 से अधिक अचल संपत्तियों की जानकारी मिली है। रिपोर्ट के अनुसार अशफाक अली, बेटे जीशान अली, शारिक अली, बेटी हिना कौसर और पत्नी राशिदा बी के नाम पर करोड़ों रुपये की अचल संपत्तियां खरीदने के कागजात प्राप्त हुए हैं। बताया जा रहा है कि लोकायुक्त टीम को अशफाक अली के विदिशा और लटेरी में चार भवनों की जानकारी मिली। जिसमें आनंदपुर रोड पर 14000 स्क्वायर फीट में निर्माणाधीन शॉपिंग कॉम्प्लेक्स है वहीं एक जमीन पर करीब 2500 वर्ग फीट का मकान जोकि मुस्ताक मंजिल नाम से तीन मंजिला भवन शामिल है। वहीं लोकायुक्त डीएसपी वीरेन्द्र सिंह के मुताबिक रिटायर्ड स्टोर कीपर अशफाक खान की प्रारंभिक आंकलन में 19 करोड़ की संपत्ति होने की जानकारी मिली। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अभी इस पर जांच जारी है।

Related Articles

Back to top button