बड़ी खबरमध्य प्रदेश

MP Weather Today: मध्य प्रदेश में एक्टिव हुआ मानसून, प्रदेश के 9 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, जानिए छत्तीसगढ़ का हाल

MP Weather News: मध्य प्रदेश के लोगों और किसानों के लिए अच्छी खबर है। दरअसल कुछ दिनों से बढ़ रही उमस से राहत मिलने वाली है। छत्तीसगढ़ में भी लोगों को राहत मिलेगी। बता दें कि दोनों राज्यों में एक बार फिर मॉनसून एक्टिव हो गया है जिसके बाद प्रदेश में बारिश को दौर देखने को मिलेगा। बता दें कि मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के 9 जिलों में आज भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। वहीं कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि प्रदेश में गुरुवार को भी कई जगहों पर बारिश देखने को मिली। पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ के मौमस की बात करें तो आज राज्य में कई जगहों पर बारिश होने के आसार हैं।

इन 9 जिलों में अलर्ट

बता दें कि प्रेदश में मौसम विभाग ने शुक्रवार को सिंगरौली , डिंडोरी, बालाघाट, सीधी,रीवा,अनूपपुर, उमरिया, शहडोल और पन्ना इन सभी 9 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी है। वहीं चेतावनी दी गई है कि अब फिर से प्रदेश में मॉनसून का प्रभाव बढ़ने वाला है। इतना ही नहीं मॉनसून की गतिविधियां बढ़ने से खरीफ फसलों को फायदा होगा।

इन जिलों में होगी बारिश

दूसरी तरफ मौसम विभाग ने 9 जिलों के अलावा आज प्रदेश की राजधानी भोपाल समेत विदिशा, हरदा, देवास, शाजापुर, रायसेन, सीहोर, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, जबलपुर, नरसिंहपुर, टीकमगढ़, राजगढ़, नर्मदापुरम, बैतूल, आगर-मालवा और निवाड़ी में भी हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

जानिए छत्तीसगढ़ के मौसम का हाल

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि छत्तीसगढ़ में भी मॉनसून पर लगा ब्रेक हट चुका है। वहीं प्रदेश में आज से मानसून गतिविधियां तेज होने की संभावना जताई गई है। राजधानी रायपुर समेत उत्तर और दक्षिण छत्तीसगढ़ के कई जिलों में अच्छी बारिश होने की आशंका है।

मध्य प्रदेश में शुरु हुआ बारिश का दौर

बहुत दिनों से मानसून पर लगे ब्रेक के बाद फिर एक बार मध्य प्रदेश में बारिश का दौर शुरू हो गया है। इसी क्रम में गुरुवार को कई जिलों में बारिश देखी गई। जिसमें उमरिया, सीधी, नौगांव, नरसिंहपुर और जबलपुर में तेज बारिश दर्ज की गई। तो वहीं सागर, नर्मदापुरम, मंडला, रीवा और दमोह में भी बारिश देखने को मिली।

Related Articles

Back to top button