बड़ी खबरमध्य प्रदेश

MP Weather Today: मध्य प्रदेश में मॉनसून हुआ कमजोर, बढ़ेगी गर्मी, जानें आज MP-CG में कैसा रहेगा मौसम

MP Weather News: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में मॉनसून की रफ्तार अब कम होती जा रही है। दोनों राज्यों के लोगों को अगले कुछ दिनों तक झमाझम बारिश से राहत मिल सकती है। रिपोर्ट के अनुसार दोनों राज्यों में मॉनसून कमजोर पड़ता जा रहा है। अगले 2-3 दिनों तक बारिश नहीं होने के आसार हैं। वहीं फिर एकबार सभी जिलों में तापमान बढ़ेगा और एक बार फिर गर्मी बढ़ने से लोगों को परेशानी हो सकती है। बता दें कि बीते 20 सालों में ये 5वीं बार है जब प्रदेश में मॉनसून कमजोर पड़ा है। जानिए मौसम का हाल

5वीं बार कमजोर हुआ मॉनसून

बता दें कि मध्य प्रदेश में फिलहाल मॉनसून कमजोर पड़ता जा रहा है। अगर मौसम विभाग की मानें तो अगले 2-3 दिन तक बारिश नहीं होगी। वहीं फिर एकबार तापमान में 2 से 3 डिग्री बढ़ोतरी होने के आसार है। रिपोर्ट के अनुसार बीते 20 साल में 5वीं बार मॉनसून कमजोर पड़ा है। वहीं प्रदेशवासियों को बारिश के लिए नए सिस्टम का इंतजार करना पड़ेगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बीते 24 घंटे में प्रदेश में मॉनसून एक्टिविटी काफी कम हो गई है। बता दें कि किसी भी जिले में तेज बारिश नहीं देखी गई ।

मध्य प्रदेश में आज कैसा रहेगा मौसम, जानिए

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मध्य प्रदेश में आज के मौसम की बात करें तो कहीं भी तेज या हल्की बारिश होने की संभावना नहीं है। वहीं मौसम विभाग की मानें तो बुधवार को भोपाल और ग्वालियर में बादल छाए रहने की आशंका है। जबकि इंदौर के कुछ इलाकों में बूंदाबादी देखने को मिल सकती है। दूसरी तरफ जबलपुर में आज धूप निकल सकता है। तो उज्जैन में हल्की बूंदाबांदी की संभावना है।

जानिए छत्तीसगढ़ के मौसम का हाल

बता दें कि छत्तीसगढ़ में आज मौसम सामान्य रहेगा। वहीं प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। हालांकि आज प्रदेश में तेज बारिश नहीं होगी।

Related Articles

Back to top button