बड़ी खबरमध्य प्रदेश

MP Election: भाजपा को इस नेता ने दिया बड़ा झटका, सिंधिया का साथ छोड़ कांग्रेस में की वापसी, जानिए वजह

Madhya Pradesh Assembly election 2023: मध्य प्रदेश में चुनावी उठापटक शुरु हो चुकी है। 2023 विधानसभा चुनाव से पहले ही दल बदल का सिलसिला देखने को मिल रहा है। एक पार्टी में असंतुष्ट नेता दूसरी पार्टी का दामन थाम रहे हैं। इसी क्रम में बीजेपी नेताओं ने पार्टी छोड़कर कांग्रेस का दामन थामना शुरु कर दिया है। जिसमें गुरुवार को ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक शिवपुरी के बड़े नेता रघुराज धाकड़ ने भाजपा का साथ छोड़ दिया और अब वे फिर से कांग्रेस में शामिल होंगे।

रिपोर्ट के अनुसार रघुराज धाकड़ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की मौजूदगी में गुरुवार को कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करने वाले हैं। बता दें कि रघुराज धाकड़ शिवपुरी के कोलारस विधानसभा से बड़े नेता हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 200 गाड़ियों के काफिले के साथ कांग्रेस में शामिल हुए धाकड़ कमलनाथ के निवास पहुंचे। कहा जा रहा है कि बैजनाथ यादव और राकेश गुप्ता के बाद रघुराज सिंह कांग्रेस पार्टी में शामिल होने वाले क्षेत्र के तीसरे बड़े नाम के रुप में दर्ज हो जाएंगे।

कांग्रेस में शामिल होने पर धाकड़ का बयान

भाजपा छोड़ कांग्रेस का दामन थामने वाले धाकड़ ने कहा हमेशा से ही कांग्रेस की विचारधारा से प्रभावित रहा हूं। आगे कहा कि जैसे बड़ा विस्फोट होने पर सब तितर-बितर हो जाता है वैसे ही हमारी सरकार गिरने के बाद लोग इधर-उधर हो गए थे। धाकड़ ने आगे कहा कि हमने केवल कांग्रेस से इस्तीफा दिया था। उन्होंने आगे कहा कि हम आज तक कभी किसी के दरवाजे पर नहीं गए। धाकड़ बताते हैं कि उन्होंने 32 साल से कांग्रेस में सेवा की है। उन्होंने बताया कि उनके क्षेत्र में ज्यादातर विधायक कांग्रेस का ही रहा। धाकड़ ने कहा कि इस बार भी हम यही प्रतिज्ञा ले रहे है कि कांग्रेस का है विधायक बनाएंगे। उन्होंने बताया कि टिकट जिसको भी मिले मिलकर कांग्रेस विधायक बनाने की कोशिश होगी।

चुनाव से पहले कांग्रेस अपने को मजबूत करती हुई

बताया जा रहा है कि चुनाव से पहले कांग्रेस अपना कुनबा बढ़ाने और पार्टी को मजबूत करने में लगी है। रिपोर्ट के अनुसार कुछ दिन पहले कांग्रेस ने भाजपा को बड़ा झटका दिया था। जिसमें गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा और मंत्र गोपाल भार्गव के गढ़ में सेंधमारी की है। बता दें कि कांग्रेस ने भाजपा नेताओं के क्षेत्र के दो दिग्गजों को अपनी पार्टी में जोड़ लिया है। जिसमें एक नेता दतिया के पूर्व दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री अवधेश नायक हैं तो दूसरी सुरखी के राजकुमार धनौरा। बता दें कि दोनों को ही भार्गव और मिश्रा काट के तौर पर देखा जा रहा।

Related Articles

Back to top button