बड़ी खबरमध्य प्रदेश

MP Employees Honorarium Payment :कर्मचारियों-शिक्षकों के लिए खूशखबरी, किया जाएगा मानदेय का भुगतान, राशि आंवटित, चिन्हांकन से संबंधित आदेश भी जारी

MP Employees Honorarium Payment : अतिथि शिक्षकों और कर्मचारियों के लिए एक अच्छी खबर आई है। बता दें कि मध्य प्रदेश के अतिथि शिक्षकों-कर्मचारियों का मानदेय का भुगतान जल्द होने की खबर है। रिपोर्ट के अनुसार मध्यप्रदेश शासन, स्कूल शिक्षा विभाग के अंतर्गत लोक शिक्षण संचालनालय ने अतिथि शिक्षकों के मानदेय भुगतान के लिए निर्धारित राशि का आवंटन जारी किए जाने की सूचना है। वहीं मध्य प्रदेश के सभी जिलों के अंतर्गत अतिथि शिक्षकों की जानकारी के लिए भी नोडल चिन्हांकन एवं कार्य के लिए अत्यावश्यक परिपत्र जारी कर दिए गए हैं।

इन जिलों के लिए की गई राशि जारी

दरअसल लोक शिक्षण मध्य प्रदेश के अपर संचालक संजय कुमार द्वारा जारी किए परिपत्र में शैक्षणिक सत्र 2022-23 में आमंत्रित अतिथि शिक्षकों के मानदेय भुगतान के लिए आवंटित राशि की जानकारी दी गई। बताया जा रहा है कि इसमें छिंदवाड़ा उज्जैन, बालाघाट, भिंड के अलावा बुरहानपुर, छतरपुर, देवास होशंगाबाद इंदौर कटनी खंडवा नरसिंहपुर पन्ना रीवा सागर सतना शिवपुरी सिंगरौली उज्जैन टीकमगढ़ और शाजापुर के अतिथि शिक्षकों के मानदेय का आवंटन जारी किया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक अतिथि शिक्षकों के मानदेय का भुगतान के लिए कुल 97943107 का आंवटन स्वीकारा गया है। आपके जानकारी के लिए बता दें कि विकासखंड अधिकारी के डीडीओ कोड में उपलब्ध राशि से आहरण करने की स्वीकृति होती है।

नोडल चिन्हांकन करते समय ध्यान रखें

रिपोर्ट के अनुसार डी एस कुशवाहा संचालक लोक शिक्षण मध्य प्रदेश द्वारा एक प्रपत्र जारी किया गया है जिसमें समस्त जिला शिक्षा अधिकारियों के नाम जारी परिपत्र किया गया है। जिसमें लिखा गया कि नोडल चिन्हांकन करते समय ध्यान रखें कि जिले का नोडल अधिकारी ऐसे कर्मचारी को चिन्हित करें जिसको GEMS पोर्टल की सामान्य एवं तकनीकी जानकारी हो और अतिथि शिक्षक पोर्टल के कार्य का अनुभव हो। ऐसा इसलिए क्योंकि अतिथि शिक्षकों की समस्याओं का निराकरण जिला स्तर से ही हो जाए। बता दें कि जिले अन्तर्गत चिन्हित किये गये नोडल चिन्हांकन की जानकारी GFMS पोर्टल पर दर्ज करानी है।

Related Articles

Back to top button