बड़ी खबरमध्य प्रदेश

MP News: 45 जिंदा लोगों को पंचायत की वेबसाइट पर किया मृत घोषित, फिर हुआ खुलासा.जानिए पता चला तो जिले में मचा हड़कंप

मध्यप्रदेश। विदिशा जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला हो गया है। खबर है कि यहां एक बाद एक 45 लोगों की हत्या कर दी गई है। हालांकि ये हत्या डिजिटल तरीके से अंजाम दिया गया है। दरअसल ये लोग जिंदा तो हैं, लेकिन लेकिन इन्हें ऑनलाइन मृत घोषित कर दिया गया है। रिपोर्ट के अनुसार 10 जून को ग्राम पंचायत खजुरिया जागीर के लगभग 5 लोगों के नाम एसपीआर पोर्टल से मरा घोषित कर दिया था। वहीं 18 जून को ग्राम पंचायत की सरपंच वर्षा राजपूत को लगी तो पता चला। इसी में लगभग 40 लोगों को पहले ही मृत घोषित किया जा कर चुका है। वहीं मामले की जानकारी जब जिले की आला अधिकारियों तक पहुंची तो हड़कंप की स्थिती हो गई है।

रिपोर्ट के अनुसार मामला सामने आने के बाद सरपंच वर्षा राजपूत ने जनपद सीईओ और थाना प्रभारी को आवेदन दिया। आवेदन में बताया गया है कि ग्राम पंचायत खजुरिया जागीर के एसपीआर पोर्टल पर पिछले कुछ दिनों से किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा अनाधिकृत प्रवेश मिला है। वहीं उसके द्वारा डाटा से छेड़छाड़ की गई है और कुछ जीवित सदस्यों को मृत मरा हुआ घोषितत कर दिया।

सरपंच ने गौतम गंभीर पर लगाए गंभीर आरोप

इतना ही नहीं सरपंच ने आरोप लगाते हुए कहा कि इस तरह के काम से मेरी छवि खराब करने की एस पी आर पोर्टल की समस्त जानकारी पंचायत सचिव के पास होती होती है। वर्षा राजपूत वर्तमान में महिला मोर्चा की मंडल अध्यक्ष भी हैं। मीडिया रिपोर्ट में पता चला है कि जिले में जब पंचायत चुनाव हुए कराए गए थे। वहीं उसको लोकर कुछ दो पार्टियों का विवाद चल रहा है। खबर है कि इसमें एक पार्टी की ओर से फ्रॉड है। वहीं अब सायबर सेल इसकी जांच करेगी।

Related Articles

Back to top button