बड़ी खबरमध्य प्रदेश

MP News: अब जुते-चप्पल की पहनाई माला, आदिवासियों से मारपीट, जला दी झोपड़ी! ग्वालियर में हुई सीधी जैसी घटना! जानिए

कुछ दिनों पहले ही मध्य प्रदेश में एक आदिवासी व्यक्ति पर अत्याचार का मामला सामने आया था। जिसमें कथित तौर पर एक नेता ने आदिवासी व्यक्ति पर पेशाब कर दिया था। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस घटना की लौ अभी बुझी नहीं थी कि ग्वालियर से एक मामला सामने आ गया है। रिपोर्ट के अनुसार ग्वालियर के भितरवार गोहिंदा में ज़मीन कब्ज़ा करने को लेकर संघर्ष छिड़ गया। यह संघर्ष के बाद आदिवासियों के ख़िलाफ़ हिंसा के आरोप लगाए गए। आदिवासियों का दावा है कि उन्हें अपमानित किया गया, जूते- चप्पल और बंदूक की बट से उन पर हमला किया गया। इतना ही नहीं यह भी दावा किया कि उनकी झोपड़ी में आग लगा दी गई।

वीडियो में घटना हुई कैद, जानिए पूरी बात

रिपोर्ट के अनुसार यह घटना वीडियो में कैद हुई है। वीडियो में नानू तिवारी सहित कुछ लोगों द्वारा आदिवासियों को धमकी दिया गया है। वहीं पुलिस ने मामले में नानू तिवारी और मारपीट में शामिल चार अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। वहीं पुलिस ने मामला दर्ज करने के बाद बताया कि भूमि विवाद की पुष्टि की जिसमें पता चला है कि आदिवासी समुदाय के पास वैध भूमि दस्तावेज है।

जमीन हड़पने को लेकर आदिवासियों के साथ हुई मारपीट

दरअसल एक मामला सामने आया है जिसमें जमीन हड़पने को लेकर आदिवासियों के साथ मारपीट की गई। मामला ग्वालियर में भितरवार गोहिंदा में दबंगों की दादागिरी सामने आया है। जिसमें जमीन हड़पने के लिए आदिवासियों के साथ मारपीट किया गया है। वहीं मामले में आदिवासियों ने आरोप लगाया है कि जूते चप्पल की माला पहनाई और बंदूक के बट से पीटा गया। झोपड़ी में आग लगाई गई। घटना के बाद आदिवासी समाज के लोग पुलिस थाना भितरवार गए। बता दें कि शिकायत पर पुलिस ने नानू तिवारी सहित चार अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

नानू तिवारी का वीडियो हो रहा है वायरल

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह घटना देर रात्रि की है। बताया जा रहा है कि आदिवासियों को धमकाते हुए घटना से पहले नानू तिवारी का वीडियो वायरल हुआ। इस बात की पुष्टि पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल ने की। जमीन विवाद को लेकर मामला चल रहा था। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आदिवासी समाज के लोग है। मामले पर आगे कहा कि इनके पास जमीन के कागज भी है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आरोपी के खिलाफ मार पीट का मामला दर्ज किया गया है।

Related Articles

Back to top button