इंदौरबड़ी खबरभोपालमध्य प्रदेशराष्ट्रीय

MP news : शिवराज सरकार ने शुरु की मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना, 32 बुजुर्गो के साथ हवाई जहाज को दिखाई हरी झंडी

भोपाल । मध्यप्रदेश में लगातार शिवराज सरकार एक के बाद एक नई योजनाओं की शुरुआत कर रहीं हैं तो वही दूसरी तरफ कांग्रेस पर हमला भी कर रहे हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना कि शुरुआत की इस अवसर पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने करीब 32 बुजुर्ग तीर्थ यात्रियों को हवाई जहाज में बैठाया।

हवाई जहाज यात्रा

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री तीर्थ योजना के अंतर्गत 32 बुजुर्गो को बिना किसी किराया लिए मूफ्त में हवाई जहाज से यात्रा करा रहे हैं वही सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि पहले एक गलत नियम बन गया था शायद कि एक परिवार से एक जाए। लेकिन हम और पैसे की व्यवस्था करेंगे दादा जाए तो दादी भी जाएं। माता जाएं और पिता भी जाए इसलिए अब अगली उड़ान से जोड़े से तीर्थयात्रा होगी। वही आपको बता दे की यह यात्रा भोपाल से प्रयागराज तक जाएगी।

सीएम शिवराज बोले

मध्यप्रदेश तीर्थयात्रियों को रवाना करने से पहले सीएम शिवराज ने बुजुर्ग तीर्थयात्रियों को शाल-श्रीफल भेंट कर उनका सम्मान किया और उन्हें गले लगाकर उनका आशीर्वाद भी लिया। इस मौके पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि इन बुजुर्गों ने कभी हवाई यात्रा नहीं की थी, पहली बार हवाई जहाज से तीर्थ यात्रा करने जा रहे हैं।

हवाई जहाज में उड़ रहें बुजुर्ग

सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि पहले हवाई जहाज उड़ते देखते थे,अब कह रहे हैं कि हम उसमें ख़ुद उड़कर जा रहे हैं। साथ ही कहा कि मेरा मन भावनाओं से भरा हुआ है। अपने बुजुर्गों को तीर्थयात्रा करवाकर मुझे लग रहा है कि मेरा भी जीवन धन्य हो गया है। हर एक की इच्छा होती है कि मृत्यु के पहले एक बार तीर्थ दर्शन करके आए, जो संपन्न हैं वो अपने पैसों से चले जाते हैं, लेकिन मध्यमवर्गीय परिवार और गरीब भाई बहन दर्शन करने नहीं जा पाते हैं। एक बार बुजुर्ग पंचायत हमने बुलायी थी, हम बात कर रहे थे तो बुजुर्ग ने मुझसे बोला बेटा मरने के पहले तीर्थ दर्शन करवा दे। उसी से ये विचार उत्पन्न हुआ कि बुजुर्गों को तीर्थयात्रा करवानी चाहिए।

देश का पहला राज्य दे रहा शुविधा

वही अगर बात करे तो मध्यप्रदेश पहला ऐसा राज्य है जहां बुजुर्गो को मुफ्त हावई तीर्थ यात्रा कराई जा रही है। वही भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री शिवराज ने ने बोर्डिंग पास देकर यात्रियों को रवाना किया। पहली फ्लाइट में 24 पुरूष और 8 महिलाएं दर्शन के लिए रवाना हुई। जबकी आगे रणनीति तैयार की जा रही है जिसमें बुजुर्ग महिला एवं पत्नि दौनो को एक साथ यात्रा करने को मिलेगी उसके पहले एक घर से एक ही बुजुर्ग व्यक्ति जा सकता था।

Related Articles

Back to top button