इंदौरउज्जैनबड़ी खबरभोपालमध्य प्रदेश

MP weather news :मध्यप्रदेश में फिर तेज आंधी के साथ बारिश का अलर्ट, देखिए इन जिलों में है अलर्ट

भोपाल। मध्यप्रदेश के कई जिलो में रविवार को अचानक तेज आंधी के साथ बारीश हुई वही उज्जैन में स्थित महाकाल लोक में भी सप्तऋषि की 6 मुर्तियां अपने आसन से नीचे गिर गई। साथ ही कई मुर्तियां खंडित भी हुई जिसके बाद राजनीति भी तेज हो गई है। कांग्रेस भ्रष्टाचार का आरोप लगा रही है तो वही मुख्यमंत्री ने बड़ा एक्शन लिया है।

31 मई तक जारी रहेगी आंधी-बारिश

मौसम विभाग का कहाना है कि पश्चिमी विक्षोभ उत्तरी पाकिस्तान पर बना हुआ है। एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र उत्तर पश्चिमी राजस्थान और उससे सटे पाकिस्तान पर बना हुआ है। निचले स्तरों में इस सिस्टम से उत्तर पश्चिमी मध्य प्रदेश तक एक ट्रफ चल रही है। वही मौसम विभाग का कहना है कि इसी के चलते उत्तर पश्चिमी भारत में आंधी और बारिश की गतिविधियां तेज हुई हैं, जो 31 मई तक जारी रह सकती है।

मौसम विभाग ने दी चेतावनी

मौसम विभाग ने सोमवार को प्रदेश के कई जिलो में फिर बारीश के साथ तेज आंधी चलने की आशंका जताई है। वही कहा गया है कि नए पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से मध्य प्रदेश में जून के पहले सप्ताह तक बारिश और आंधी के जारी रहने का अनुमान है। जम्मू-कश्मीर में एक और विक्षोभ सक्रिय हो रहा है, जिसके प्रभाव से तीन जून तक गर्मी से राहत बनी रहेगी।वही तापमान के भी बढ़ने के आसार कम है।

इन जिलों में बारिश होगी

सोमवार को मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर कहा है कि भोपाल, ग्वालियर, चंबल, सागर, नर्मदापुरम, जबलपुर, उज्जैन संभाग के जिलों में ओलावृष्टी के साथ कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है। जबकी श्योपुरकलां, गुना, राजगढ़, विदिशा, शिवपुरी, छिंदवाड़ा, अनूपपुर, सागर, शाजापुर, डिंडोरी, आगर-मालवा और सिवनी में ओले गिरने की आशंका है। वही भोपाल, ग्वालियर, सागर और चंबल में गरज-चमक के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया है।

Related Articles

Back to top button