इंदौरबड़ी खबरभोपालमध्य प्रदेश

MP weather update : मध्यप्रदेश भोपाल समेत इन जिलों में तेज बारिश के साथ आंधी की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

भोपाल। मध्यप्रदेश एक बार फिर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है वही गुरुवार से नौतपा की शुरुआत भी हो गई है ऐसे नौतपा में बारिश के आसार दिखाई दे रहे हैं जिसकों लेकर मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे के लिए बारिश का अनुमान जताया है।

नौतपा में भी बारिश

वही मौसम विभाग के अगले 48 घंटे में फिर प्रदेश में बारिश की आशंका जताई है साथ ही बार बार संक्रिय हो रहें सिस्टम से लोगों नौतपा में राहत मिल सकती है वही गुरुवार को भोपाल समेत कई क्षेत्रों में हल्की फुल्की बारिश के साथ ही तेज आधी एव हवाएं चली जिसके कारण कई घंटे तक लाईट बंद रही वही रात को लोगों को लाईट न होने की वजह से परेशानी का भी सामना करना पड़ा जबकि शुक्रवार को भी मौसम ने बारिश की आशंका जताई साथ ही तेज हवाएं एव आंधी का भी अनुमान जताया है।

इन जिलों में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने 26 मई को इन जिलों के लिए चेतावनी जारी की है साथ ही तेज बारिश के साथ ही आंधी चलने का भी अनुमान लगाया है जिनमें है भोपाल, इंदौर, उज्जैन, रतलाम, रायसेन, राजगढ़, हरदा, धार, देवास, आगर मालवा, दतिया, ग्वालियर , शिवपुरी, सतना, भिंड, बैतूल, नर्मदा पुरम, गुना, अशोक नगर, मुरैना, श्योपुरकलां, विदिशा, सिहोर, सिंगरौली, सीधी, रीवा, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडौरी, कटनी, जबलपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, पन्ना, दमोह, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़ आदि जिलों में अलर्ट जारी किया है।

31 मई तक बना रहेगा मौसम ठंडा

वही मौसम विभाग की माने तो वही शुक्रवार 26 मई को भी जम्मू-कश्मीर में एक और मजबूत पश्चिमी विक्षोभ आने की संभावना बनी है, ऐसे में 31 मई तक मौसम में गर्मी नहीं बढ़ेगी और मई के आखिरी दिनों तक मौसम के यूहीं बने रहने की संभावना है।साथ ही वर्तमान में एक पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत में सक्रिय है। इसके अलावा दक्षिणी पश्चिम मप्र से विदर्भ होते हुए दक्षिण कर्नाटक तक एक अन्य द्रोणिका जा रही है, जिसके कारण अरब सागर से नमी आ रही है और बारिश हो रही है।

Related Articles

Back to top button