बड़ी खबरमध्य प्रदेश

MP News: अब लाडली बहनों को शिवराज सरकार देगी प्रतिमाह 3 हजार रुपए, मंच से सीएम ने की ये 5 बड़ी घोषणाएं

Shivraj Singh Chouhan News: शिवराज सरकार की लाडली बहना योजना खुब सफल होती दिख रही है। लेकिन शिवराज सरकार इस कारण कर्ज में डूबती जा रही है। वहीं सरकार बैंक से कर्ज लेकर जनता को लुभाने के लिए तरह-तरह के स्किम ला रही है। हाल ही में शिवराज सिंह चौहान ने सिंगरौली जिले के सरई में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान पांच बड़ी घोषणाएं की। कार्यक्रम के दौरान सीएम ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि लूटने वाला जाएगा, कमाने वाला खाएगा, नया जमाना आएगा।

चरण पादुका योजना

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सीएम ने कार्यक्रम के दौरान चरण पादुका योजना के तहत तेंदूपत्ता संग्राहक में सामग्री का वितरण किया। वहीं उन्होंने बताया कि कांग्रेस इस योजना को बंद कर दी थी। वहीं अब मामा इसे दोबारा शुरु कर रहे हैं।

योजना की राशि को 3 हजार करने का किया वादा, जानिए

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने किसानों की ऋण माफी और जल जीवन मिशन सहित अन्य योजनाओं का लाभ नियमित रूप से दिए जाने का वादा कर दिया। वहीं उन्होंने लाडली बहना योजना को महिलाओं का सम्मान बताया है। सीएम ने इस दौरान योजना की राशि धीरे-धीरे बढ़ाकर ₹3000 तक करने का वादा भी किया।

जंगल में रहने वालों को जंगल का अधिकार, जानिए

कार्यक्रम के दौरान सीएम ने जंगल में रहने वालों को जंगल का अधिकार देने की बात की। वहीं इस दौरान शिवराज सिंह चौहान ने रिहंद माइक्रो सिंचाई परियोजना का शिलान्यास किया। वहीं पॉलिटेक्निक महाविद्यालय के नए भवन का लोकार्पण भी किया। इतना ही नहीं स्थानीय घोषणाओं में सरई व बरगवां तहसील को मिलाकर उपखंड बनाने व सरई में बायपास बनाने के अलावा माड़ा, खुटार, रजमिलान में सीएम राइज स्कूल खोलने जैसी कई घोषणाएं की।

इस साल शिवराज सरकार ने 6 महीनों में लिए 11 बार कर्ज

शिवराज सरकार मध्य प्रदेश की जनता को लुभाने के लिए कई योजना लेकर आई है। बता दें कि सरकार इस साल के 6 महीनों में अब तक अलग-अलग तारीखों पर 11 बार कर्ज ली है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार शिराज सरकार ने जनवरी, फरवरी, मार्च, मई और जून में RBI से कर्ज ली है। लेकिन 2023-24 का वित्तीय वर्ष शुरू होने के बाद सरकार का यह दूसरा कर्ज है। बता दें कि फिलहाल प्रदेश सरकार पर वर्ष 2023-24 के बजट से सवा तीन लाख करोड़ रुपये से अधिक का कर्जा है।

Related Articles

Back to top button