एग्जाम न्यूज़बड़ी खबरमध्य प्रदेशशिक्षा/नौकरी

MP News: मध्य प्रदेश के सरकारी शिक्षकों के लिए आदेश जारी, रद्द हुई सभी की छुट्टियां! जानिए वजह

MP Teacher News: मध्य प्रदेश के सभी सरकारी स्कूलों में पढ़ाने वाले शिक्षकों को लेकर बड़ी खबर आई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रदेश सरकार ने पहली कक्षा से लेकर 8वीं कक्षा तक से सभी सरकारी स्कूलों के शिक्षकों की गर्मी छुट्टी तत्काल प्रभाव से रद्द कर दिया गया है। आपको बता दें कि इसको लेकर राज्य शिक्षा केंद्र की ओर से आदेश जारी किया गया है। वहीं यह भी कहा गया है कि जो भी शिक्षक स्कूल में उपस्थित नहीं होंगे उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

10 बजे से 2 बजे तक पूरे स्टाफ को स्कूल में रहना अनिवार्य

जारी हुए आदेश में राज्य शिक्षा केंद्र ने सभी जिला शिक्षा अधिकारी एवं जिला परियोजना अधिकारियों को बताया गया है कि माध्यमिक विद्यालयों में पूरे स्टाफ की मौजूदगी अनिवार्य है। बता दें कि जारी आदेश के अनुसार सभी प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालयों में सुबह 10 बजे से 2 बजे तक पूरे स्टाफ को अनिवार्य रूप से स्कूल में उपस्थित रहना पड़ेगा। ऐसे में यदि कोई भी शिक्षक या स्टाफ नहीं मौजूद होता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।

शिक्षकों की मौजूदगी की जाएगी जांच

शिक्षकों की गर्मियों की छुट्टियां रद्द करने के साथ-साथ आदेश में बताया गया है कि स्कूलों में शिक्षकों की उपस्थिति को सुनिश्चित करने के लिए अधिकारियों को रैंडम तरीके से स्कूल में विजिट होंगे। अधिकारियों के द्वारा चेकिंग के दौरान यदि कोई शिक्षक अनुपस्थित पाया जाता है तो उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

जानिए क्यों रद्द की गई हैं शिक्षकों की गर्मी की छुट्टियां

प्राप्त जानकारी के अनुसार वर्तमान में स्कूलों में नामांकन की प्रक्रिया शुरु है। दरअसल पहली कक्षा से लेकर 8वीं कक्षा में नए एडमिशन के लिए लगातार स्कूलों में जा रहे हैं। वहीं प्राइवेट स्कूलों से शासकीय विद्यालय में भी एडमिशन लेने के इच्छुक विद्यार्थी और अगली कक्षा मं ट्रांजिशन करने वाले बच्चे का भी नामांकन होना शुरु है। इसको देखते हुए कि नामांकन प्रक्रिया में कोई बाधा ने हो और बच्चों को कोई भी परेशानी न हो इसलिए शिक्षक और स्कूल स्टाफ को सुबह 10 बजे से 2 बजे तक अनिवार्य रुप से स्कूल में रहना जरुरी है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि राज्य के सभी सरकारी स्कूल के शिक्षकों के लिए 9 जून तक गर्मी की छुट्टी दी गई थी। लेकिन अभ तत्काल प्रभाव से छुट्टियां रद्द कर दिया गया है।

Related Articles

Back to top button