बड़ी खबरमध्य प्रदेश

MP Weather Today: बारिश में घर पर रहें मध्य प्रदेश के लोग! मौसम विभाग की अपील, छत्तीसगढ़ में जारी रहेगा बारिश का दौर, 12 से ज्यादा जिलों में अलर्ट जारी

बारिश से मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में लोगों की दिनचर्चा अस्त-व्यस्त हो गई है। वहीं दोनों राज्य में मौसम विभाग ने गुरुवार को भी अलग-अलग मौसमी परिस्थिति में भारी बारिश के लिए अलर्ट जारी किया है। वहीं लोगों से घरों में ही रहने की अपील की गई है। रिपोर्ट के अनुसार मध्य प्रदेश के कई जिलों भारी बारिश होने की आशंका जताई गई है। वहीं पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ में भी कई इलाकों में छिटपुट बारिश हो सकती है। साथ ही अगले दो-तीन दिनों तक दोनों राज्यों में बारिश से राहत नहीं मिलेने की रिपोर्ट सामने आई है।

जानिए कैसा रहेगा मध्य प्रदेश का मौसम

रिपोर्ट के अनुसार मध्य प्रदेश में नर्मदापुरम संभाग के साथ-साथ बुरहानपुर और खंडवा जिलों के अधिकत्तर हिस्सों में बारिश होने की संभावना जताई गई है। इतन ही नहीं प्रदेश की राजधानी भोपाल, उज्जैन के साथ ही सागर, छिंदवाड़ा, नरसिंहपुर, , सिवनी, मंडला, बालाघाट, खरगौन, अलीराजपुर, बड़वानी,धार, झाबुआ, इंदौर, गुना, अशोकनगर के अलावा शिवपुर के अन्य हिस्सों बारिश होने की आशंका है। इतना ही नहीं शहडोल, चंबल संभाग के जिलों और कटनी,पन्ना, जबलपुर, दमोह,छतरपुर, डिंडौरी, टीकमगढ़ व निवाड़ी जिलों के कुछ स्थानों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

यहां जारी की गई है यलो अलर्ट, जानिए जिलों का नाम

विदिशा, रायसेन, सीहोर ,छिंदवाड़ा, बालाघाट, सागर, नर्मदापुरम, खरगौन, झाबुआ, धार, इंदौर, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, रतलाम, उज्जैन, मंदसौर, नीमच, श्योपुरकलां, भिंड व मुरैना जिलों में भारी से मध्यम बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। वहीं खंडवा, बैतूल, हरदा, बुरहानपुर, देवास जिले में भारी बारिश के साथ बिजली गिरने की आशंका जताई गई है।

जानिए छत्तीसगढ़ के मौसम का हाल

पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ की बात करें तो राज्य में बारिश का दौर जारी रहने वाला है। बता दें कि प्रदेश में गुरुवार को मौसम विभाग ने बीजापुर और नारायणपुर जिले में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया। वहीं धमतरी, बालोद, राजनांदगांव, बस्तर संभाग में येलो अलर्ट जारी की गई है। वहीं राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के अन्य जिलों में हल्की बारिश से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई गई है।

Related Articles

Back to top button