बड़ी खबरमध्य प्रदेश

MP Weather Update: मध्य प्रदेश के तीन संभागों को बारिश की चेतावनी! मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, जानिए कहां-कहां हो सकती है भारी बारिश?

MP News: मध्य प्रदेश में बारिश का दौर जारी है। वहीं लोकल सिस्टम एक्टिव होने की वजह से आज से प्रदेश के तीन संभागों के लिए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है। बता दें कि मौसम विभाग ने सागर, शहडोल और रीवा संभाग में बारिश की संभावना जताई है। वहीं राजधानी भोपाल सहित इंदौर उज्जैन में मौसम साफ रह सकती है।

इतना ही नहीं मौसम विभाग की मानें तो अगले 24 घंटे के दौरान सिंगरौली, रीवा, सतना, अनूपपुर, सीधी, शहडोल, दमोह, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़, उमरिया, कटनी, सिवनी, पन्ना और निवाड़ी जिले में तेज बारिश की संभावना जताई है। दूसरी ओर बाकी जिलों में तेज धूप के साथ उमस से लोगों को परेशानी हो सकती है।

एमपी में 2 से 5 अगस्त तक बारिश की संभावना

रिपोर्ट के अनुसार मौसम विभाग ने बताया कि हिमालय की तरफ ट्रफ लाइन शिफ्ट होने की वजह से मध्यप्रदेश के पूर्वी हिस्से में बारिश की संभावना बन रही है। बता दें कि प्रदेश में अगले से 2-5 अगस्त तक तीन संभाग जिनमें रीवा, शहडोल और सागर में बारिश हो सकती है।

इन जिलों में हैं तो चिंता की बात नहीं, जानिए

दूसरी तरफ मध्य प्रदेश के अधिकतर जिलों में बारिश से राहत मिल सकती है। अगर मौसम विभाग की मानें तो अगले 24 घंटे के दौरान 37 जिलों में बारिश से राहत मिल सकती है। मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित रायसेन, सीहोर, राजगढ़, नर्मदापुरम, विदिशा, बैतूल, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, उज्जैन, देवास, शाजापुर, आगर मालवा, मंदसौर, दतिया, भिंड, मुरैना, श्योपुरकलां, डिंडोरी, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, इंदौर, रतलाम, जबलपुर, मंडला, बालाघाट, नरसिंहपुर और छिंदवाउ़ा में मौसम साफ होने की संभावना है। लेकिन शाम के समय कुछ जिलों में बारिश देखने को मिल सकती है।

Related Articles

Back to top button