बड़ी खबरमध्य प्रदेश

MP Weather Today: मध्यप्रदेश में बारिश की चेतावनी जारी, छत्तीसगढ़ के कई जिलों में बारिश का अलर्ट, जानिए अपने शहर का हाल

MP Weather Today:मध्य प्रदेश में बारिश ने लोगों का जीवन बेहाल कर दिया है। पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ में भी बारिश का दौर जारी है। इसी क्रम में शुक्रवार को भी मौसम विभाग ने दोनों राज्यों में बारिश की चेतावनी जारी करते हुए लोगों को अलर्ट रहने को कहा है। साथ ही लोगों से घरों में ही रहने की अपील की गई है। रिपोर्ट के अनुसार मध्य प्रदेश के कई जिलों भारी बारिश देखने को मिल सकती है। दूसरी तरफ छत्तीसगढ़ में भी कई इलाकों में भारी बारिश की संभावना है। बता दें कि मौसम विभाग ने अगले 2-3 दिनों तक दोनों राज्यों में बारिश से राहत नहीं मिलने की रिपोर्ट दी है। वहीं मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को भी प्रदेश के कई जगह पर बारिश की संभावना बताए हैं।वहीं अधिकांश जगह पर हल्की-फुल्की बारिश देखी जा सकती है।

मध्यप्रदेश में बारिश का दौर

मध्य प्रदेश में बारशि की दौर देखते हुए मौसम विभाग ने प्रदेश के 15 से ज्यादा जिलों में मध्यम से भारी बारिश का यलो एलर्ट जारी किया है। वहीं बारिश के साथ वज्रपात की भी संभावना बताई गई है। रिपोर्ट के अनुसार छिंदवाडा, बालाघाट, भिंड जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। वहीं नर्मदापुरम और उज्जैन संभाग के जिलों के साथ जबलपुर, सिवनी, नरसिंहपुर, मंडला, राजगढ़, सीहोर ,बुरहानपुर, खंडवा, इंदौर, गुना जिले में मध्यम से तेज बारिश हो सकती है।

जानिए छत्तीसगढ़ के मौसम का हाल, ऐसा रहेगा मौसम

पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ की बात करें तो प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। वहीं राजधानी रायपुर में गुरुवार देर रात से बारिश का सिलसिला जारी है। वहीं आज शुक्रवार को भी कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। बता दें कि शुक्रवार को मौसम विभाग ने बीजापुर और नारायणपुर जिले में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट की चेतावनी जारी की है। वहीं बालोद, धमतरी, बस्तर, राजनांदगांव संभाग में येलो अलर्ट जारी किया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पिछले 24 घंटे में दक्षिण छत्तीसगढ़ समेत प्रदेश में भारी बारिश दर्ज की गई है। वहीं गुरुवार को दुर्ग जिले के कुमारी, दुर्ग, भिलाई व रायपुर जिले के अलावा कुरूद, आरंग महासमुंद के आसपास शाम से देर रात तक बारिश होती रही।

Related Articles

Back to top button