बड़ी खबरमध्य प्रदेश

MP Weather Today: मध्य प्रदेश के कुछ जिलों में बारिश और वज्रपात का अलर्ट, मौसम विभाग का ऑरेंज अलर्ट जारी, जानें छत्तीसगढ़ का हाल

MP Mausam Samachar: अलग-अलग राज्यों में बारिश का सिलसिला जारी है। बारिश के दौर में मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ घिरा हुआ है। इसी क्रम में मध्य प्रदेश के कई जिलों में आज यानी बुधवार को भारी से भारी बारिश की संभावना है। वहीं कई जिलों में यलो अलर्ट जारी किया है। इतना ही नहीं पन्ना, छतरपुर, सतना में भारी बारिश के साथ-साथ बिजली गिरने की भी संभावना जताई गई है। वहीं पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो राज्य में आज भी बारिश देखने को मिलेगी। साथ ही कई जिलों में मौसम विभाग ने तेज बारिश की संभावना बताई है।

MP में अतिबारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी-

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मौसम विभाग ने बुधवार को रीवा, सीधी और सिंगरौल में भारी से अतिभारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

बारिश के साथ बिजली गिरने का यलो अलर्ट जारी

रिपोर्ट के अनुसार बुधवार को नर्मदापुरम संभाग के जिलों के साथ-साथ सिवनी, कटनी, सागर, बालाघाट, शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, टीकमगढ़, अशोकनगर, शिवपुरी में भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। वहीं पन्ना, छतरपुर और सतना जिले में मौसम विभाग ने तेज बारिश के साथ-साथ बिजली गिरने का अलर्ट जारी करते हुए लोगों से सावधान रहने की अपील की है।

इन जिलों में बारिश के आसार

बता दें कि मौसम विभाग ने आज राजधानी भोपाल के अलावा उज्जैन और इंदौर संभाग के साथ साथ ग्वालियर, दतिया, भिंड और मुरैना जिलों के कुछ स्थानों पर बारिश की संभावना बताई है। वहीं शहडोल, सागर, नर्मदापुरम, जबलपुर और रीवा संभाग के जिलों के साथ-साथ शिवपुरी, श्योपुर, गुना, अशोकनगर जिलों के अनेक स्थानों पर बारिश होने के आशंका जताई है।

जानिए छत्तीसगढ़ के मौसम का हाल

पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ में भी बारिश का सिलसिला जारी है। वहीं मौसम विभाग ने बुधवार को राज्य के कई जिलों में तेज बारिश की संभावना व्यक्त की है। रिपोर्ट के अनुसार प्रदेश के अधिकांश जिलों में अच्छा मौसम रहेगा तो थोड़ी बूंदाबांदी देखने का मिल सकती है।

Related Articles

Back to top button