बड़ी खबरमध्य प्रदेश

MP Weather News: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बारिश का दौर जारी, कई जिलों में वज्रपात के साथ अति भारी बारिश का अलर्ट

MP Weather Today: देश में लगातार बारिश का दौर जारी है। इसी में मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कई दिनों से लगातार बारिश हो रही है। प्रदेश में बारिश रुकने का नाम नहीं ले रही है। वहीं कई जिलों में तेज बारिश होने से नदी-नाले उफान पर हैं। इसी को देखते हुए मौसम विभाग ने आज यानी गुरुवार को भी कई जिलों में अधिक भारी बारिश तो कई जिलों मे भारी बारिश का अलर्ट जारी कर सचेत रहने को कहा है। बता दें कि प्रदेश के 7 संभाग- भोपाल,नर्मदापुरम, उज्जैन, ग्वालियर-चंवल, शहडोल, इंदौर और जबलपुर जिलों में बारिश की संभावना बन रही है। साथ ही पड़ोसी राज्य छत्तीसढ़ में भी बारिश का दौर देखने को मिलेगा।

मध्य प्रदेश में इन जिलों में अति भारी बारिश का अलर्ट, जानिए

बता दें कि मौसम विभाग द्वारा प्रदेश के 10 जिलों में अति भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी है। जिसमें छिंदवाड़ा, सीहोर, धार और रतलाम, , सिवनी, बैतूल, विदिशा, हरदा, गुना, अशोकनगर में वज्रपात के साथ अति भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी कर लोगों को सावधानी बरतने को कहा गया है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मौसम विभाग ने इसके अलावा गुरुवार को मंडला, जबलपुर, नरसिंहपुर, दमोह, सागर रायसेन, भोपाल, राजगढ़ ,खंडवा, नर्मदापुरम, झाबुआ,उज्जैन, इंदौर, शाजापुर और शिवपुरी में भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी हुआ है।

गरज चमक के साथ बारीश, जानिए रिपोर्ट

दरअसल मौमस विभाग ने आज प्रदेश के 7 संभाग नर्मदापुरम, भोपाल, उज्जैन , ग्वालियर-चंबल, शहडोल, इंदौर और जबलपुर जिलों में गरज-चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है।

जानिए पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ का मौसम

बता दें कि छत्तीसगढ़ के अधिकांश स्थानों पर मौसम विभाग ने हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना जताई है। वहीं एक-दो जगहों पर भारी बारिश होने की संभावना बन रही है। जबकि कई जिलों में गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ सकती है।

मध्य प्रदेश में लगातार बारिश का दौर

पिछले कुछ दिनों से मध्य प्रदेश के कई जिलों में बारिश रुकने का नाम नहीं ले रही है। बता दें कि कहीं बारिश लगातार हो रही है तो कहीं रुक-रुककर बारिश देखने को मिल रही है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मंगलवार और बुधवार को जबलपुर, हरदा, रायसेन, इंदौर, सागर, उमरिया, सीधी, छिंदवाड़ा, झाबुआ, विदिशा, मुरैना, श्योपुर, ग्वालियर, दतिया, सीहोर, शिवपुरी, बैतूल, मंदसौर, उज्जैन, आगर-मालवा, राजगढ़ और शाजापुर में बारिश ने लोगों के दिनचर्या को प्रभावित किया।

Related Articles

Back to top button