बड़ी खबरमध्य प्रदेश

MP Weather Update: अभी नहीं मिलेगी राहत, मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के इन जिलों में अति भारी बारिश का अलर्ट, रहें सावधान

MP Weather Today: मध्य प्रदेश में बारिश की बौछारें लगातार देखने को मिल रही है। इसी बीच मौसम विभाग ने बुधवार को फिर 20 से ज्यादा जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी कर सचेत रहने को कहा है। वहीं विभाग ने कई जिलों में ऑरेंज तो कई जिलों में यलो अलर्ट जारी किया है। इतना ही नहीं छत्तीसगढ़ में भी अगले चार-पांच दिनों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी है। बता दें कि MP में कई दिनों से लगातार हो रही बारिश से कई नदियों का जलस्तर बढ़ता जा रहा है।

मध्य प्रदेश के इन जिलों में जारी है ऑरेंज

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में आज अति भारी बारिश होने की आशंका जताई है। जिसमें बुधवार को सीहोर रायसेन रतलाम, शाजापुर, आगर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, नर्मदापुरम, विदिशा, बैतूल में बारिश की चेतावनी और ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वहीं हरदा जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश की चेतावनी दी गई है।

जानिए किन जिलों में यलो अलर्ट है जारी

बता दें कि मौसम विभाग ने मंदसौर, नीमच, गुना, भोपाल, राजगढ़, खरगोन, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, इंदौर, उज्जैन, देवास, अशोकनगर, शिवपुरी, डिंडौरी, अनूपपुर,जबलपुर, कटनी, नरसिंहपुर, दमोह, सागर जिले में बारिश का यलो अलर्ट जारी है।

गरज-चमक के साथ जारी रहेगा बारिश का दौर, जानिए

बता दें कि मौसम विभाग ने प्रदेश के भोपाल नर्मदापुरम उज्जैन, इंदौर, शहडोल और जबलपुर संभागों के अधिकांश जिलों में बुधवार को गरज-चमक के साथ बारिश का दौर जारी रहने की संभावना जताई है। वहीं रीवा जिला और चंबल संभाग के कुछ जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश देखने को मिल सकती है।

जानिए छत्तीसगढ़ का हाल

वहीं अगर छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो राज्य में मॉनसून अपना प्रभाव दिखा रहा है। इसी क्रम में मौसम विभाग ने बुधवार को प्रदेश भर में गरज-चमक के साथ तेज बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है। वहीं मौसम विज्ञानियों के अनुसार अगले चार-पांच दिनों तक प्रदेशभर में अच्छी बारिश देखने को मिल सकती है। वहीं बस्तर संभाग में भारी बारिश का अलर्ट जारी कर सचेत रहने का निर्देश दिया गया है।

मध्य प्रदेश के जिलों में हुई इतनी बारिश, जानिए

बता दें कि उज्जैन में अब तक 30.0mm तक बारिश हुई। वहीं गुना 25.0mm, सिवनी 15.0mm और भोपाल में 12.6mm तक बारिश दर्ज की गई है। वहीं रायसेन 10.0mm पचमड़ी 8.0mm, जबलपुर में 4.2mm तक बारिश दर्ज की गई है। बता दें कि खजुराहो 3.0mm, शिवपुरी 3.0mm और मंडला जिले में 2.0mm तक बारिश दर्ज की गई है। वहीं सागर 2.0mm, इंदौर 1.3mm, रतलाम 1.0mm और मंलजखंड में 0.6mm बारिश हुई। तो वहीं छिंदवाड़ा 0.6mm और बेतूल में 0.4mm बारिश दर्ज की गई।

Related Articles

Back to top button