बड़ी खबरमध्य प्रदेश

MMSKY: शिवराज सरकार की मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना ने तोड़ा रिकॉर्ड, योजना में 60 हजार पदों पर आए 8 लाख आवेदन, सतना और सागर सबसे आगे

MMSKY:मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना काफी सफल होती नजर आ रही है। बता दें कि मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार की ओर से 60 हजार पदों के लिए आवेदन मांगवाए गए थे। रिपोर्ट के अनुसार इन पदों पर 8 लाख लोगों की ओर से आवेदन भेजे गए हैं। बता दें कि राज्य सरकार प्लेसमेंट अधिकारियों की नियुक्ति का कार्य करेगी। वहीं इंटरव्यू के बाद कंपनियां योग्यता अनुसार आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा।

4 जुलाई से MMSKY के लिए आवेदन शुरु हुई

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना के लिए बीते 4 जुलाई 2023 से योजना के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया शुरू हुई थी। मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि योजना में अभी तक 8 लाख आवेदन आ चुके है।

जानिए किस जगह से कितने आवेदन

बता दे कि शिवराज सरकार की इस योजना को लेकर प्रदेशभर से आवेदन आए। योजना के लिए सबसे ज्यादा आवेदन सतना और सागर जिले से आए हैं। रिपोर्ट के अनुसार सागर से 44035 आवेदन आए तो वहीं सतना से 36906 आए। वहीं अगर रीवा जिले की बात करें तो वहां से 36593, जबलपुर से 34520 इतना ही नहीं रीवा से 29793 सर्वाधिक आवेदन किए गए। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सबसे कम आवेदन वाले जगहों में प्रदेश के अलीराजपुर, शिवपुरी, निवाड़ी, बुरहानपुर और हरदा जिले से किए गए।

13 हजार कंपनियों ने कराया पंजीयन

दरअसल इस योजना में जिन कंपनियों ने पंजीयन कराया है उनकी संख्या 13 हजार के करीब है। रिपोर्ट के अनुसार युवाओं को प्रशिक्षण देने के लिए 13 हजार 700 से ज्यादा कंपनियों ने मुख्यमंत्री सीखो-कमाओ योजना के आधिकारिक पोर्टल पर पंजीयन कराया है। साथ ही प्रशिक्षण देने की सहमति भी जताई है। लेकिन इसके लिए चयन प्रक्रिया पूरी होने के बाद ये कंपनियां उम्मीदवारों को प्रशिक्षण देगी।

Related Articles

Back to top button