बड़ी खबरमध्य प्रदेश

Tiger State MP: मध्य प्रदेश में बाघिन की मौत, बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में संदिग्ध अवस्था में मिला शव

Tiger State MP: मध्य प्रदेश में चीता और टाइगर के अच्छी खबर नहीं आ रही है। पिछले कुछ समय से किसी न किसी पार्क से चीते और बाघ की मौत की खबरें सामने आती रही हैं। इसी क्रम में उमरिया से एक खबर सामने आई है। बता दें कि उमरिया टाइगर रिजर्व में बाघिन की मौत हो गई है। रिपोर्ट के अनुसार उसका शव क्षत-विक्षत स्थिती में मिला। इस कारण पार्क प्रबंधन में हड़कंप मचा हुआ है।

जानिए कितने दिन पुराना है शव

बता दें कि मध्य प्रदेश के उमरिया जिले में स्थिति टाइगर रिजर्व पार्क बाघों के लिए काफी प्रसिद्ध है। यहां से एक बूरी खबर सामने आ रही है। दरअसल यहांएक बाघिन की मौत हो गई। पहले भी ऐसी घटनाएं हो चुकी हैं। बता दें कि इस घटना के बाद पार्क प्रबंधन में हड़कंप का माहौल है।

बताया जा रहा है कि बाघिन का शव लगभग चार दिन पुराना है। इतना ही नहीं बाघिन के शव पर घाव के भी निशान बताया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बाघिन का शव पार्क पनपथा कोर परिक्षेत्र के पथरहठा बीट पर देखा गया था।

बता दें कि बाघिन की मौत की सूचना के बाद पार्क प्रबंधन के उच्च अधिकारी फोरेंसिक टीम और डॉग स्कॉयड के साथ घटनास्थल पंहुचे। वहां से जांच के बाद मृत बाघिन का शव जला दिया गया। रिपोर्ट के अनुसार एक महीने के अंदर बांधवगढ़ में तीन बाघों की मौत हो चुकी है। इनमें एक बाघ और दो बाघिन शामिल है।

पिछले महीने भी हो चुकी ऐसी घटनाएं

बताया जा रहा है कि पिछले महीने यानि की मई में भी बाघों की मौत हुई है। रिपोर्ट के अनुसार ये बाघ मानपुर रेंज के अंतर्गत देवरी बीट में मरे हुए मिले थे। जिसमें एक बाघ की मौत 16 जुलाई को मानपुर रेंज के देवरी बीट में हो गई थी। वहीं दूसरे बाघ की मौत 21 जुलाई को मानपुर रेंज के देवरी बीट आरएफ 363 में हुई थी। मरने वाले बाघ का शव एक हफ्ते बाद मिला था।

Related Articles

Back to top button