बड़ी खबरमध्य प्रदेश

Today Weather MP: मध्य प्रदेश में मौसम का रुख बदला, मानसून पर लगा ब्रेक, जानिए छत्तीसगढ़ में मौसम का हाल

Today Weather Update: मध्य प्रदेश में बारिश का दौर पिछले एक-दो दिन से कम होने लगा है। वहीं मौसम विभाग की मानें तो आने वाले 14- 25 तारीख तक ऐसे ही मौसम रहेगा। बारिश नहीं होने से गर्मी बढ़ेगी और लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। वहीं बारिश न होने की वजह से किसानों में भी चिंता बढ़ेगी। अगर पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ की बात करें तो प्रदेश में आज कहीं-कहीं पर हल्की बारिश होने की आशंका है।

सोयाबीन-दलहनी जैसी फसलों के लिए संकट

बता दें कि मध्य प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से बारिश नहीं हो रही है। इस कारण सोयाबीन-दलहनी जैसी फसलों के लिए परेशानियों का विषय बन गया है। दूसरी तरफ इसकी खेती करने वाले किसानों को इसे खराब होने का डर से चिंतित हैं। वहीं मौसम विभाग ने बताया कि 14 अगस्त के बाद ही दोबारा बारिश देखने को मिल सकती है।

जानिए एमपी में पिछले 24 घंटे का मौसम

मध्य प्रदेश में अगर हम पिछले 34 घंटे के मौसम की बात करें तो कहीं कहीं पर हल्की बूंदा बांदी देखने को मिली। जिसमें प्रदेश की राजधानी भोपाल, जबलपुर, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर, सहित कई जिलों में ये बुंदा-बांदी का दौर देखने को मिला। हालांकि कई जिलों में मौसम शांत ही रहा। अगर मौसम विभाग की मानें तो मानसून ट्रफ लाइन की वजह से पिछले 24 से लेकर 48 घंटे में परिस्थितियां काफी कुछ परिवर्तन हुई हैं।

जानिए कैसा रहा पिछले सप्ताह का मौसम

बता दें कि मध्य प्रदेश में पिछले सप्ताह में अच्छी बारिश हुई थी। लेकिन आने वाले 3-4 दिन तक बारिश की संभावना बहुत कम है। इसलिए प्रदेश के किसान चिंता में डुबे हुए हैं। किसानों को अपनी फसलों की देखरेख करने की जरुरत है।

जानिए छत्तीसगढ़ के मौसम का हाल

वहीं पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो यहां पर पिछले 24 घंटे में कहीं-कहीं पर हल्की बारिश का दौर देखने को मिला। लेकिन प्रदेश में पिछले 3-4 दिन के हिसाब से कम ही बारिश दर्ज की गई। रिपोर्ट के अनुसार आने वाले एक दो दिन तक यहां का मौसम ऐसे ही सामान्य बना रहेगा।

Related Articles

Back to top button