दिल्लीबड़ी खबरराजनीतिराष्ट्रीय

Election 2024: भाजपा के खिलाफ विपक्षी दलों का पटना में शक्ति प्रदर्शन, केंद्र पर साधा निशाना, 2024 की रणनीति तैयार

बिहार। पटना में विपक्षीय एकता कि शुक्रवार को बढ़ी बैठक हुई है जिसमें कई दिग्गज नेता शामिल हुए बीजेपी विरोधी दलों की ये बैठक 2024 के चुनाओ को लेकर भाजपा के खिलाफ बड़ी रणनीति तैयार की गई है। बैठक के बाद सभी दलों के नेताओं ने साझा बयान जारी किया। इस दौरान सभी नेताओं ने एक सुर में बीजेपी और केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला। नीतीश को राष्ट्रीय संयोजक बनाए जाने पर भी चर्चा विपक्षी दलों की बैठक में हुई। अब विपक्षी दलों अगली महाबैठक शिमला में होगी।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे बोले

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, ने कहा कि, हम 10 या 12 जुलाई को शिमला में फिर से मिल रहे हैं जिसमें हम एक सामान्य एजेंडा तैयार करेंगे। हमें हर राज्य में अलग-अलग तरह से काम करना पड़ेगा।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी बोले

कांग्रेस नेता राहुल गांधी कहा कि, भाजपा और RSS हिंदुस्तान की नींव पर आक्रमण कर रही है। यह विचारधारा की लड़ाई है और हम साथ खड़े हैं। हमने निर्णय लिया है कि हम एक साथ काम करेंगे और अपनी सामान्य विचारधारा की रक्षा करेंगे। यह विपक्षी एकता की प्रक्रिया है जो आगे बढ़ेगी।

महबूबा मुफ्ती ने कहा

PDP प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा कि, जो मुल्क के अंदर हो रहा है और हमारे लोकतंत्र, संविधान, सेक्युलरिज्म पर हमला हो रहा है उसका प्रयोगशाला हमारा जम्मू-कश्मीर बन चुका है। इसकी शुरूआत जम्मू-कश्मीर से हुई है और पूरे मुल्क में वहीं हो रहा है जो हमारे साथ हुआ है। हमने जिस महात्मा गांधी, नेहरू के मुल्क के साथ हाथ मिलाया है वही आइडिया ऑफ इंडिया है।

सीएम ममता बनर्जी ने कहा

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि, पटना में जो बैठक हुआ है वो अच्छा हुआ है। हमने तीन चीज पर जोर दिया है-हम लोग एक है, हम लोग एक साथ लड़ेंगे, अगला बैठक शिमला में होगा। बीजेपी चाहती है कि इतिहास बदला जाए और हम चाहते हैं कि बिहार से इतिहास बचाया जाए।

पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि, देश की एकता, अखंडता बनाए रखने के लिए हम एक साथ आए हैं। इसके आगे हमारे प्रजातंत्र पर आघात करेगा उसका हम सब मिलकर विरोध करेंगे। जो भी देश में तानाशाही लाना चाहेगा उसके ख़िलाफ़ हम एक साथ रहेंगे। शुरूआत अच्छी रही है।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बोले

पक्षी बैठक पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि, यहां पर सबसे अच्छी मुलाकात हुई है और एकसाथ चलने की सहमति हुई है और उसके बाद अगली बैठक एक और होगी। ये बैठक अगले महीने होगा। सब लोगकर मिलकर चलेंगे।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव बोले

विपक्षी बैठक पर सपा प्रमुख व उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि, पटना का यही संदेश है कि हम सब मिलकर काम करेंगे और मिलकर देश को बचाने का काम करेंगे।

Related Articles

Back to top button