एग्जाम न्यूज़बड़ी खबरराष्ट्रीयलाइफस्टाइलशिक्षा/नौकरी

तीन महीने के अंदर अगर मोटापा नहीं किया कम तो जाएगी पुलिस की नौकरी, राज्य सरकार ने जारी किया आदेश

असम कि हेमंत बिसवां सरकार ने अपने अधिकारीयों व जवानों के लिए नया फरमान जारी किया गया है दरसल हेमंत सरकार ने पुलिस अधिकारियों को चेतावनी दी साथ ही नवम्बर तक की मोहलत दी गई अगर इसके पहले पुलिस अधिकारियों ने अपना मोटापा कम नहीं किया तो इस्तीफा देना पड़ेगा। वही असम सरकार ने शराब पीने वाले पुलिस अधिकारियों को भी चेतावनी दी है यानि शराब पीने के आदी पुलिसकर्मियों के बाद अब अनफिट पुलिसकर्मी असम पुलिस की रडार पर हैं।

तीन महीने का समय

वही बताया जा रहा है कि असम पुलिस मोटे पुलिसकर्मियों का ऑफिशियल रिकॉर्ड रखेगी। इसके लिए उनका बॉडी मास इंडेक्स (बीएमई) लिया जाएगा। साथ पुलिस कर्मियों को 3 महीने का अल्टीमेटम दिया गया है। ओर कहा गया है कि 3 महीने में फिट हो जाएं या फिर रिटायर हो जाएं। तीन महीने बाद सभी IPS अधिकारियों और पुलिस कर्मियों का बॉडी मास इंडेक्स (बीएमई) रिकॉर्ड किया जाएगा।

डीजीपी ने ट्वीट कर कहा

वही मंगलवार को असम के DGP जीपी सिंह ने ट्वीट किया साथ ही लिखा कि हम 15 अगस्त तक IPS-APS अधिकारियों समेत सभी असम पुलिस कर्मियों को तीन महीने का समय देंगे। इसके बाद अगले पंद्रह दिनों में BMI का वैरिफिकेशन करने की प्लानिंग है। वे सभी पुलिसकर्मी जो मोटापे की श्रेणी (BMI30+) में आते हैं, उन्हें वजन कम करने के लिए तीन महीने और दिए जाएंगे। इसके बाद स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (VRS) लेने को कहा जाएगा। साथ ही DG जीपी सिंह ने कहा- जिन पुलिसकर्मियों को हाइपोथायरायडिज्म जैसी रियल मेडिकल प्रॉब्लम्स हैं, केवल उन्हें ही छूट दी जाएगी। इसके साथ ही डीजीपी जीपी सिंह 16 अगस्त को लेने बीएमई वाले पहले व्यक्ति होंगे।

शराब पीने वाले भी रडार पर

वही डीजीपी ने हाल ही में उन्होंने आठ मई को कहा था कि असम पुलिस ने करीब 680 ऐसे कर्मियों की सूची तैयार की है, जो आदतन शराब पीने वाले या मोटे हैं। उन्होंने कहा कि बहुस्तरीय समीक्षा के बाद, ड्यूटी के लिए अनुपयुक्त लोगों को स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति की पेशकश की जाएगी। मुख्यमंत्री ने अप्रैल में कहा था कि शराब की समस्या के कारण असम पुलिस के करीब 300 कर्मियों को सेवानिवृत्ति दी जाएगी।


Related Articles

Back to top button