दिल्लीबड़ी खबरराजनीतिराष्ट्रीय

Kanwar Yatra 2023: मुख्यमंत्री धामी की कांवड़ यात्रा को लेकर समीक्षा बैठक, बोले 2025 तक ड्रग फ्री देवभूमि बनाएंगे

उत्तराखण्ड। हर वर्ष श्रावण मास में हिंदू धर्म के अनुसार काफी अहम माना जाता है वही महांकालेश्वर को इस पूरे महिने पुजा अर्चना की जाती है। लोग दुर-दुर तर कावड़ यात्रा लेकर जाते है। वही बड़े तीर्थ स्थलों में शुमार हरिद्वार में सोमवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सीसीआर में कांवड़ मेले की तैयारियों की समीक्षा बैठक की,औऱ कावड़ यात्रा को लेकर चल रही तैयारी का जायजा लिया।

देशभर के श्रद्धालु पहुंचते है

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि, हरिद्वार में कांवड यात्रा को लेकर तैयारियों की मैंने समीक्षा की है। यहां पर सभी तैयारियां पूरी हो रही हैं। अन्य जो भी तैयारियां होने वाली हैं, उनको जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं। देशभर के श्रद्धालु आते हैं, उनकी यात्रा सरल, शांतिपूर्ण और सुरक्षित हो, उसकी सभी व्यवस्थाएं यहां पर सुनिश्चित की जा रही हैं।

पूरा देश नशे से मुक्त होना चाहिए

साथ ही मुख्यमंत्री धामी ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आह्वान है कि पूरा देश नशे से मुक्त होना चाहिए। हमने भी संकल्प लिया है कि 2025 तक ड्रग फ्री देवभूमि बनाएंगे। उस क्रम में हमने यहां शपथ दिलाई है। लोगों को नशे की जो लत लग गई है, उसे छुड़ाने के लिए हर प्रावधान करेंगे और लोगों को जागरूक करेंगे। जहां हमें सख्ती करनी होगी, वहां हम सख्ती भी करेंगे।

Related Articles

Back to top button