कर्नाटकबड़ी खबरराजनीतिराष्ट्रीयशिक्षा/नौकरी

karnataka cm : काग्रेस कि कर्नाटक में धमाकेदार जीत के बाद मुख्यमंत्री पद के लिए बन रही चुनोती, देखिए किस पर लगेगी मुहर फटाफट

कर्नाटक। कांग्रेस की कर्नाटक में धमाकेदार जीत हुई वही कांग्रेस की इस जीत के बाद कई सालो का आंकड़ा टुट गया है, कांग्रेस ने कर्नाटक में 135 सीट पर कब्जा किया है जबकी भाजपा 66 पर ही सिमट गई है एवं जेडीएस 19 तथा अन्य के 4 सीटे आई है लेकिन अब कांग्रेस पार्टी के सामने सीएम पद के लिए कोन उम्मीदवार होगा इसकी चुनोती सामने है वही आपको बता दे कि मुख्यमंत्री कि रेस मे कार्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर लग सकती है वही कांग्रेस कि आज विधायक दल के बैठक रखी गई है जिसमें पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष खरगें के साथ ही पार्टी के कई नेता शामिल होगे।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार बोले

कर्नाटक के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शिवकुमार ने कहा कि कुछ लोग कहते हैं कि सिद्धारमैया के साथ मेरे मतभेद हैं लेकिन मैं साफ कर देना चाहता हूं कि हमारे बीच कोई मतभेद नहीं है। मैंने कई बार पार्टी के लिए कुर्बानी दी है और सिद्धारमैया जी के साथ खड़ा हुआ हूं। मैंने सिद्धारमैया को सहयोग दिया है।

बोले खरगे मुख्यमंत्री बनाएंगे न क खुद बनेगे

साथ कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ हुई मुलाकात पर महाराष्ट्र कांग्रेस प्रभारी एच. के. पाटिल, बेंगलुरू, कर्नाट में कहा कि हमारी पार्टी को 135 के आंकड़े पर लेकर गए इसलिए हम सबने उनको मिलकर बधाईयां दीं और उन्होंने हमको दीं। हमारी मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री पद को लेकर किसी भी तरह से कोई चर्चा नहीं हुई है। साथ ही कहा कि हमारा हाई-कमान जो कहेगा वही मुख्यमंत्री होगा। मुझे नहीं पता लेकिन जो मीडिया के माध्यम से खबरें आ रही हैं उससे पता चल रहा है कि कई उपमुख्यमंत्री होने की संभावना है। मल्लिकार्जुन खड़गे मुख्यमंत्री बनाने वालों में से हैं न कि मुख्यमंत्री बनने वालों में से है।

मुख्यमंत्री बनाने के लिए लगे पोस्टर

वही सरकार में मुख्यमंत्री पद को लेकर सिद्धारमैया और डी. के. शिवकुमार के समर्थकों द्वार अपने अपने नेता का पोस्टर लगाए गए जिस पर सवाल पुछने के बाद कर्नाटक कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रामलिंगा रेड्डी, ने कहा कि हमारी 6 बजे कांग्रेस विधायक दल (CLP) की बैठक होगी जिसमें AICC के अध्यक्ष और महासचिव राय लेंगे और मुख्यमंत्री का चुनाव करेंगे। साथ ही कहा कि हर पार्टी में किसी न किसी की कुछ महत्वाकांक्षाएं होंती हैं लेकिन सिर्फ एक ही मुख्यमंत्री होगा जिसका चुनाव हमारे विधायक और हाई कमान करेगा।

Related Articles

Back to top button