दिल्लीबड़ी खबरराजनीतिराष्ट्रीय

Manipur Violence: कांग्रेस नेता राहुल गांधी का केद्र सरकार पर हमला, सीेएम ममता बनर्जी का भी तंज

नई दिल्ली। मणिपुर में चल रही हिंसा को लेकर राजनीति भी तेज होती जा रही। वही केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा मणिपुर की स्थिति पर 24 जून को सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है। जिसको लेकर विपक्ष सरकार पर हमलावर राहुल गांधी ने ट्वीट किया तो सीएम ममता बनर्जी ने भी जमकर सरकार पर निशाना साधा।

राहुल गांधी बोले

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मणिपुर हिंसा को लेकर केंद्र सरकार द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक को लेकर जमकर निशाना साधा है उन्होने कहा कि, 50 दिनों से जल रहा है मणिपुर, मगर प्रधानमंत्री मौन रहे। सर्वदलीय बैठक तब बुलाई जब प्रधानमंत्री खुद देश में नहीं हैं! साफ है, प्रधानमंत्री के लिए ये बैठक महत्वपूर्ण नहीं है।

सोनिया गांधी का वीडियो संदेश

मणिपुर में 50 दिनो से जारी हिंसा के बीच पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने वीडियो संदेश जारी कर शांति की अपील कि, साथ ही उन्होने कहा है कि, 50 दिनों से मणिपुर में एक भयावह मानवीय त्रासदी ने हज़ारों लोगों का जीवन उजाड़ दिया और देश की अंतरात्मा पर गहरा प्रहार किया है। मणिपुर के इतिहास में विभिन्न जाति, धर्म और पृष्ठभूमि के लोगों को गले लगाने की शक्ति और क्षमता है। मैं शांति और सद्भाव की अपील करती हूं। मुझे उम्मीद है कि आने वाले समय में हम परस्पर विश्वास का मजबूती से पुनर्निर्माण करेंगे।

पश्चिम बंगाल मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा मणिपुर की स्थिति बुलाई गई सर्वदलीय बैठक पर निशाना साधा है उन्होने कहा है कि, अब बहुत देर हो चुकी है, मणिपुर जल रहा है। मणिपुर के लोग मुसीबत में है। सेंट्रल फोर्स की मौजूदगी में मंत्री का घर जल रहा है। यह पूरी तरह विफलता है, उन्होंने बैठक बुलाई है इसलिए पार्टी की ओर से डेरेक ओ ब्रायन जाएंगे।

मणिपुर हिंसा

दरसअल मीडिया रिपोर्ट कि माने तो राज्य में कुछ दिन पहले मेइती और कुकी समुदाय के बीच हिंसा भड़क गई थी। मेइती समुदाय अनुसूचित जनजाति दर्जे की मांग कर रहा,जिसके विरोध में राज्य के पर्वतीय जिलों में तीन मई को आदिवासी एकजुटता मार्च निकाला गया था। उसके बाद झड़पें शुरू हो गई थीं। हिंसा के चलते करीब डेढ़ महीने में 100 से ज्यादा लोगों ने जान गंवा दी है।



Related Articles

Back to top button