बड़ी खबरमध्य प्रदेशराष्ट्रीयलाइफस्टाइल

Pandit Dhirendra Shastri: शुरू हुआ प्याज लहसुन विवाद अपनी ही बात में बुरे फसे बागेश्वर धाम वाले पं. धीरेंद्र शास्त्री, जानिए पूरा मामला

भोपाल। मध्यप्रदेश के चर्चीत पंडित धीरेंद्र शास्त्री एक बार फिर चर्चा का विषय बन गए। एमपी छतपुर के बागेश्वर धाम के पीठाधिश्वर धीरेद्र कृष्ण शास्त्री अक्सर अपने बयानो की वजह से विवादो में रहते है। धीरेद्र शास्त्री सिर्फ अपनी कथा के लिए ही नही बल्की राजनीतिक हलचलों से भी सुर्खियों में रहते है। उनके कथा में भाजपा से लेकर कांग्रेस दोनो पार्टीयो के नेता पहुंचते है। लेकिन इस बार लहसुन-प्याज के विवादो फस गए है।

समोसा खाते पंडित धीरेंद्र शास्त्री

पंडित धीरेंद्र शास्त्री का कार में बैठे समोसा खाते नजर आएं जबकि दुसरे हाथ में चाय लिए एक फोटो वायरल हो गया है। वायरल फोटो के साथ ही लोग उनके लहसुन-प्याज नही खाने वाले बयान से जोड़ रहें है।

दुकानदार ने कहा

दरसअल समोसा बनाने वाले दुकानदार बिरम सिंह पवार ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री महाराज आए थे। वे जालपा माता के दर्शन कर नीचे उतर रहे थे, तभी उनकी नजर मेरी दुकान पर पड़ी। उनकी कार रुकी और महाराज ने पूछा- बेटा आपकी दुकान पर चाय है क्या? मैंने कहा- हां गुरुजी। मैंने कार में ही उन्हें चाय दी। चाय पीते हुए उनकी नजर दुकान पर रखे समोसे पर पड़ी। उन्होंने 4 समोसे लिए और यहीं पर खाते हुए चाय पी। उन्होंने मुझे 50 रुपए भी दिए। वे यह कहते हुए रवाना हो गए कि आपके यहां के समोसे मुझे बहुत अच्छे लगे।

लहसुन-प्याज, खाने पर कहते है.. शास्त्री

दरसअल बताया जा रहा कि पंडित शास्त्री अक्सर अपनी कथाओं में भक्तों से प्याज लहसुन खाने के लिए मना करते हैं। शास्त्री कहते है कि प्याज को इसलिए नहीं खाना चाहिए क्योंकि प्याज राक्षस के मन से पैदा होता है। और प्याज से दुर्गंध बहुत ज्यादा आती है। प्याज खाने वालों पर हनुमान जी की कृपा नहीं हो पाती देवताओं की कृपा नहीं होती। इसलिए प्याज और लहसुन नहीं खाना चाहिए। ऐसे में उनके समोसे खाने पर सवाल उठ रहें। क्योकि समोसे लहसुन प्याज सबकुछ रहते है। गौलतलब हे कि उन्होने समोसा खाने कि बात अपनी कथा में भी कहा था।

Related Articles

Back to top button