दिल्लीबड़ी खबरराष्ट्रीय

Delhi Metro Girl : मेट्रो में बिकिनी पर बवाल, सफर करने वाली लड़की बोली “मेरी मर्जी”

दिल्ली मेट्रो में बिकनी पहने हुए एक लड़की का वीडियो बड़ी तेजी से सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। इस वीडियो के आते ही भूचाल मच गया है। लोग लड़की के सही और गलत को लेकर आपस में बहस कर रहे हैं उर्फी जावेद की तरह कपड़े पहनने वाली लड़की को लेकर पक्ष और विपक्ष पर जमकर बातें हो रही हैं। अब इस वीडियो के ट्विटर पर आ जाने पर लड़की ने अपना पक्ष रखा है।

उसने कहा है कि ‘‘यह मेरी आजादी का मसला है। चाहे मैं जैसे कपड़े पहनू। मैं यह पब्लिसिटी या मशहूर होने के लिए नहीं कह रही हूं। लोग क्या कह रहे हैं इससे मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता है’’ जब उनसे पूछा गया कि क्या अप भी ऊर्फी जावेद से प्रभावित हैं तो उन्होंने कहा ” मैं ऊर्फी जावेद से भी प्रभावित नहीं हूं, मुझे तो हाल तक यह भी नहीं पता था कि वह कौन है। कुछ दिन पहले मेरी दोस्त ने उनकी तस्वीर दिखाई तब पता चला “।

हालांकि छनाना ने कहा कि ” उनकी पसंद से घरवाले काफी नाराज हैं। उनके पड़ोसी रोज उसे धमकी देते हैं। पर लोग उसके बारे में क्या सोचते हैं इससे उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता है।” छनाना के कपड़ों को लेकर दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन लिमिटेड ने एक बयान भी जारी किया था कि ऐसे कपड़े पहनने वालों पर कार्रवाई हो सकती है। इस मामले पर छनाना ने कहा कि ” दिल्ली मेट्रो के अंदर तो वीडियो ग्राफी पॉलिसी भी नहीं है दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन लिमिटेड नियम को भूल रहा है। अगर मेरे कपड़ों पर किसी को एतराज था तो उन लोगों से भी दिक्कत होने चाहिए जिन्होंने यह वीडियो शूट किया।”

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लड़की का नाम रिदम छनाना है, जिसकी उम्र 19 साल की है. पंजाब से आने वाली 19 साल की रदम छनाना ने कहा कि “उनके ऐसे कपड़े पहनने की आदत एक दिन में नहीं आई है बल्कि इसके पीछे एक लंबी कहानी है। मैं भी एक रूढ़िवादी परिवार से आती हूं, यहां मुझे अपने मन के काम करने की आजादी नहीं होती है। एक दिन मैंने तय किया कि मैं वही करूंगी जो मेरा मन कहेगा। मैं ऐसे कपड़े पहन कर कई बार ट्रेवल कर चुकी हूं। यह ड्रेस तो अभी वायरल हुई है। मुझे दिल्ली की पिंक लाइन मेट्रो में यात्रा की इजाजत नहीं मिली, लेकिन अन्य लाइन में मुझे किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं हुई। ” यह पूछने पर कि ऐसे कहने कपड़े पहनने पर सुरक्षा की चिंता होती है इस पर रिदम छनाना ने कहा कि “मुझे कोई दिक्कत नहीं हैं यह जरूर है कि कमेंट और 4 तरह की बातें होती है”

Related Articles

Back to top button